मध्य प्रदेश चुनाव: बीजेपी के गढ़ मालवा-निमाड़ को तोड़ने की जुगत में कांग्रेस
मध्य प्रदेश चुनाव: बीजेपी के गढ़ मालवा-निमाड़ को तोड़ने की जुगत में कांग्रेस
Share:

भोपाल: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार और मंगलवार को मध्यप्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र में अपनी पार्टी के चुनावी अभियान का शुभारम्भ कर दिया है. यह राज्य की राजनीति में महत्वपूर्ण बेल्ट है, विशेष रूप से बीजेपी के लिए, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पिछले चुनावों में इस क्षेत्र से 66 सीटों में से 56 सीटें जीती थीं. अगर कांग्रेस को राज्य में सरकार बनाना है तो उसे इस क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत करनी होगी.

विशेष मुहूर्त में खरीदें सोना, 30 और 31 अक्टूबर को बना है दुर्लभ योग

इसी के चलते राहुल गांधी ने राज्य के कांग्रेस नेताओं, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ, उज्जैन के महाकाल मंदिर का दौरा किया, उज्जैन और झाबुआ में संबोधित सार्वजनिक रैलियां निकाली, सोमवार को इंदौर में एक रोड शो किया. मंगलवार को धार, खरगोन और महू में उनकी सार्वजनिक बैठकें हुईं. लेकिन इन सभी दौरों और रैलियों में राहुल के भाषण में कोई नयापन देखने को नहीं मिला, कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश चुनावों में भी राफेल, चौकीदार चोर है, जैसे जुमलों का उपयोग करती रही, जिससे ये साफ पता चलता है कि कांग्रेस के पास करने को ज्यादा कुछ है नहीं.

2019 में मुकेश अंबानी दे सकते हैं ग्राहकों को नई सुविधा

चुनावी विशेषज्ञों के मानें तो कांग्रेस इन जुमलों का इस्तेमाल करके पीएम मोदी और भाजपा की छवि को नुक्सान पहुँचाना चाहती है, क्योंकि कांग्रेस अच्छी तरह जानती है कि 2014 में किस तरह मोदी लहर ने भव्य पुराणी पार्टी का सूपड़ा साफ़ कर दिया था, इसलिए अब योजनाबद्ध तरीके से वार किया जा रहा है. अगर कांग्रेस इसमें सफल होती है तो निश्चय ही इसका श्रेय राहुल गाँधी ले जाएंगे, लेकिन यहां उलटफेर की सम्भावना भी है क्योंकि, पीएम मोदी को भ्रष्ट साबित करने के लिए कांग्रेस के पास कोई सबूत नहीं है, जिसे लेकर बीजेपी, कांग्रेस पर हावी हो सकती है. 

चुनावी अपडेट:-

अब आम आदमी कर सकेंगे रेलवे में भ्रष्टाचार की शिकायत

सरकार और आरबीआई में बढ़ी तकरार, गवर्नर उर्जित पटेल दे सकते हैं इस्तीफा

चीन बनाएगा दक्षिणी ध्रुव में पहला स्थायी हवाई अड्डा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -