मध्यप्रदेश: UG और PG परीक्षा फॉर्म सबमिशन की डेडलाइन 30 मई तक बढ़ी
मध्यप्रदेश: UG और PG परीक्षा फॉर्म सबमिशन की डेडलाइन 30 मई तक बढ़ी
Share:

भोपाल: डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन मध्य प्रदेश ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्स की एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. अब छात्र 30 मई तक यूजी और पीजी के परीक्षा फॉर्म सबमिट कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि स्टूडेंट्स से किसी भी प्रकार की लेट फीस नहीं ली जाएगी. राज्य में कोरोना संक्रमण की वजह से उपजे हालात को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन मध्यप्रदेश ने इसे लेकर एक आधिकारिक ट्वीट भी किया है. इस ट्वीट में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने जानकारी दी है कि, "कोरोना काल होने के चलते कई स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्र अपना परीक्षा फार्म सबमिट नहीं कर पाये हैं. विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, अब बिना किसी विलंब शुल्क के छात्र 31 मई तक परीक्षा फार्म भर कर परीक्षा में सम्मलित हो सकते हैं."

मध्य प्रदेश में अंडर ग्रेजुएट फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर व पोस्ट ग्रेजुएट सेकेंड सेमेस्टर की अंतिम परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएंगी. इन एक्साम्स के नतीजे अगस्त में घोषित किए जाएंगे. इसके साथ ही हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने ये भी कहा था कि इन स्टूडेंट्स के लिए प्रायोगित परीक्षाएं थ्योरी की परीक्षा के बाद आयोजित की जाएंगी.  बता दें कि सूबे में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के मद्देनज़र उच्च शिक्षा विभाग ने 4 मई को कहा था कि यूजी और पीजी स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा जून और जुलाई में ओपन-बुक फॉर्मेट में आयोजित की जाएंगी.

 

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

Zydus कैडिला इकाई ने लिया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -