मध्य प्रदेश में फिर से शुरू हुई सम्बल योजना, सीएम शिवराज ने ट्रांसफर किए 41 करोड़

भोपाल: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने एक बार फिर मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना आरम्भ कर दी है। राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को योजना की शुरुआत की है। सीएम शिवराज ने इस योजना के तहत मजदूरों को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 41 करोड़ रुपये की राशि सिंगल क्लिक के जरिए से उनके खातों में ट्रांसफर कर दी है।

इस योजना का फायदा लेने के लिए असंगठित क्षेत्र में नियोजित मजदुर अपनी ग्राम पंचायत/जोन में संपर्क कर अपना पंजीयन करवा सकते हैं। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने योजना की शुरुआत करते हुए कहा कि, "जब हम एक महामारी से जूझ रहे हैं, ऐसे में हम लोगों की जिंदगी में सहारा देने वाली संबल योजना को फिर से आरम्भ कर रहे हैं, जब संबल योजना की पात्र कोई गरीब किसी शिशु को जन्म देगी तो जन्म देने से पहले 4 हजार और जन्म देने के बाद 12 हजार रुपये उनके बैंक अकाउंट में दाल दिए जाएंगे।"

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि, "संबल में एक योजना और जोड़ी गई है और ऐसे 5 हजार बच्चे जो 12वीं में सबसे अधिक नंबर लाएंगे उनमें से सभी को 30 हजार रुपये अलग से दिए जाएंगे।"

EMI माफ़ हो, सरकार चुकाए क़र्ज़, केंद्र को अभिजीत बनर्जी ने दिया सुझाव

प्रवासी मजदूर से जुड़ी इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

सुरक्षाबल की एक बटालियन में मिले 137 कोरोना संक्रमित जवान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -