शिक्षा मंत्री का बड़ा एलान, कहा- कक्षा 5वीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद

Mar 05 2021 11:26 AM
शिक्षा मंत्री का बड़ा एलान, कहा- कक्षा 5वीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद

राज्य मध्य प्रदेश में वर्तमान में मप्र शिक्षा बोर्ड द्वारा पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों को फिर से खोला नहीं जा रहा है। मध्य प्रदेश में स्कूल, जो कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण लगभग एक साल से बंद थे, इस सत्र में खुलने की उम्मीद थी। लेकिन एक बार फिर, कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए, यह संभावना अब समाप्त हो गई है स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि वर्तमान में, 5 वीं कक्षा तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि फिलहाल हमारी प्राथमिकता 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं आयोजित करना है और यह परीक्षा केवल ऑफलाइन होगी। इसके साथ ही, निजी स्कूलों को यह छूट दी गई है कि वे अपनी सुविधानुसार और माता-पिता की इच्छानुसार अन्य कक्षाओं की परीक्षाएँ ऑनलाइन या ऑफलाइन ले सकते हैं। के रूप में कोरोना महामारी अभी तक खत्म नहीं हुई है, सरकार परीक्षा समाप्त होने के बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार करेगी लेकिन वर्तमान में पांचवीं कक्षा तक की कक्षाएं बंद रहेंगी। 

उन्होंने कहा भोपाल और इंदौर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लगातार समीक्षा की जा रही है। इंदर सिंह परमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कक्षा 6 वीं से कक्षा 8 वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने पर अंतिम निर्णय परीक्षा समाप्त होने के बाद ही लिया जाएगा।

BJP मंत्री बोले- 'पंडित नेहरू खाने के बाद सिगरेट पीते थे', कांग्रेस नेता ने दिया जवाब

UBTER स्टाफ नर्स भर्ती 2021 के लिए आज है आवेदन का अंतिम अवसर, जल्द करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन