राज्‍यपाल से  BJP प्रतिनिधिमंडल की मांग, कहा- कराए जाएं फ्लोर टेस्‍ट
राज्‍यपाल से BJP प्रतिनिधिमंडल की मांग, कहा- कराए जाएं फ्लोर टेस्‍ट
Share:

भोपाल: बीजेपी के जाने माने नेताओं ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर कहा कि कांग्रेस सरकार अल्पमत में है, आप सरकार को निर्देश दें कि वह फ्लोर टेस्ट करवाया गया है. जंहा इसके बाद से राजभवन विधि विशेषज्ञों को बुलाकर कानूनी संभावनाओं को टटोल रहा है. वहीं इस बात का पता चला है कि कानून के जानकार कहते हैं कि जब राज्यपाल को संदेह हो जाए कि सरकार के पास बहुमत नहीं है तो वह फ्लोर टेस्ट का निर्देश जारी किया जा सकता है.  वहीं जबकि राज्यपाल इस बात से संतुष्ट हो जाएं कि वाकई संवैधानिक संकट की स्थिति बन गई है, सरकार बहुमत खो चुकी है. भाजपा नेताओं ने फ्लोर टेस्ट की वीडियोग्राफी के लिए भी राज्यपाल से अनुरोध कर रहे है. जंहा इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान के अलावा के गोपाल भार्गव, नरोत्‍तम  मिश्रा, भूपेंद्र सिंह शामिल थे .  

फ्लोर टेस्ट का निर्देश देना राज्यपाल का संवैधानिक विशेषाधिकार: मिली जानकारी के अनुसार कानून के जानकार कहते हैं कि जब राज्यपाल को संदेह हो जाए कि सरकार के पास बहुमत नहीं है तो वह फ्लोर टेस्ट का निर्देश दे सकता है.  जंहा इस बात का पता चला है कि राज्यपाल इससे संतुष्ट हो जाएं कि वाकई संवैधानिक संकट की स्थिति बन गई है, सरकार बहुमत खो चुकी है. 

विधानसभा अध्‍यक्ष को 22 विधायकों ने इस्‍तीफा सौंपा: वहीं सूत्रों का कहना है कि 22 विधायकों ने मध्‍य प्रदेश के विधानसभा अध्‍यक्ष को इस्‍तीफा सौंपा था, लेकिन उसे स्‍वीकार नहीं किया जाएगा. जंहा एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा के खेमे में जाने और 22 विधायकों के इस्‍तीफे के बाद अब कमलनाथ सरकार के अस्तित्‍व पर संकट मंडरा रहा है. प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने इस्तीफा देने वाले सभी विधायकों को नोटिस जारी कर पेश होने के लिए कहा है. बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष ने बेंगलुरु में मौजूद कांग्रेस के विधायकों को नोटिस दिए हैं. विधायकों को 15 तारीख तक जवाब देना है.

राज्यपाल ने आधी रात सीएम कमलनाथ को जारी किया आदेश

बेंगलुरु में ठहरे विधायकों को लेकर कमलनाथ ने अमित शाह को लिखा पत्र

कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी का बड़ा बयान, कहा- 'मिलेंगे प्रभावी परिणाम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -