नाना-नानी ने की 2 दिन की मासूम की हत्या, नन्ही सी जान पर चाक़ू-ब्लेड से किए 80 वार
नाना-नानी ने की 2 दिन की मासूम की हत्या, नन्ही सी जान पर चाक़ू-ब्लेड से किए 80 वार
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर इलाके में दो दिन की बच्ची की लाश बरामद हुई थी. पुलिस ने इस मामले में बच्ची के नाना-नानी को क़त्ल के इल्जाम में गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार,  इनकी बेटी एक लड़के से अवैध संबंध के बाद प्रेग्नेंट हो गई थी और पिछले दिनों बच्ची को जन्म दिया था. कुंवारी बेटी ने बच्ची को जन्म दिया तो समाज के डर से नाना-नानी ने ही मासूम को मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस के अनुसार, नाना-नानी ने रात के अंधेरे में 2 दिन की मासूम को पहले चाकू से गोदा, ब्लेड मारा और जब बच्ची की मौत हो गई तो रात के अंधेरे में उसकी लाश को झाड़ियों में फेंक दिया. दरअसल, भोपाल के अयोध्या नगर क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व 2 दिन की बच्ची का शव झाड़ियों से बरामद हुआ था. बच्ची के शव पर जख्म देख शुरुआती तौर पर पुलिस को लगा कि किसी जानवर ने बच्ची को मार डाला होगा. किन्तु पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नुकीले औजार से जख्म होने की बात सामने आई.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, बच्ची के शरीर पर धारदार हथियार से 80 से अधिक वार किए गए थे. इसके बाद जांच की दिशा ही बदल गई और पुलिस क़त्ल मानकर मामले की तफ्तीश में जुट गई. पुलिस के सामने पहली बड़ी चुनौती थी बच्ची के माता-पिता को खोजने की. इसके लिए पुलिस ने शव मिलने के एक हफ्ते के अंदर जन्म लेने वाली बच्चियों के बारे में अस्पतालों से जानकारी एकत्रित की और साथ ही घटना स्थल से 5 किलोमीटर की दूरी तक लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की. 

जांच में घर में डिलिवरी कराने वाली दाई विद्याबाई और उसके पति पूरन सिंह की जानकारी पुलिस को मिली. पुलिस ने पूरन सिंह अहिरवार और उसकी पत्नी से जब सख्ती से पूछताछ की तो मामले साफ़ हो गया. पुलिस के अनुसार, दोनों ने अपना अपराध कबूल कर लिया और बताया कि उनकी बेटी एक युवक से नाज़ायज़ संबंध बनाने के बाद जनवरी में प्रेग्नेंट हो गई थी. बेटी और परिवार की बदनामी न हो, इसलिये गर्भवती बेटी का प्रसव मां विद्याबाई ने घर पर ही कराई. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू और ब्लेड बरामद कर लिया है.

राजस्थान में हर दिन होते हैं 16 बलात्कार, पिछले साल हुए थे 5997 दुष्कर्म

8 वर्षीय मासूम के साथ सुबेदिन ने किया बलात्कार, साथियों से भी करवाया दुष्कर्म

3 दिन से गायब बुआ- भतीजी का मिला शव, लोगों में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -