MP: सामने आए लव जिहाद के 23 मामले, कांग्रेस बोली- 'बीजेपी का प्रोपेगेंडा है'
MP: सामने आए लव जिहाद के 23 मामले, कांग्रेस बोली- 'बीजेपी का प्रोपेगेंडा है'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में धर्म स्वातंत्र अधिनियम 2020 लागू हो चुका है। ऐसे में अब जबरदस्ती या बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन करवाने के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक केवल जनवरी के महीने में 23 ऐसे केस दर्ज हुए हैं। अब एक महीने में 23 मामले सामने आने के बाद नई बहस शुरू हो गई है। जी दरअसल अब तक मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों से कथित लव जेहाद यानि धर्म स्वातंत्र अधिनियम 2020 के कई केस सामने आ चुके हैं। इस पर अब यह कहा जा रहा है कि क्या इस बारे में सरकार को कोई जानकारी नहीं थी।

बीते दिनों ही 9 फरवरी को मंदसौर के सुआसरा में पुलिस ने 2 नाबालिग बच्चियों की गुमशुदगी दर्ज की। इस मामले को दर्ज करने के बाद पुलिस ने यूपी के बिजनौर के चांदपुर से युवतियों को बरामद किया। जब इस मामले के बारे में पूरी जानकारी मिली तो यह पता चला कि चांदपुर के रहने वाले साहिल और इरफान ने अपने नाम विकास और आकाश बताकर इन नाबालिग लड़कियों से बात की। इसी के साथ इन्हें अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी का झांसा देकर अपने साथ ले गई। दोनों ने लड़कियों के साथ दुष्कर्म भी किया है। आपको बता दें कि इस पूरे मामले की शुरुआत एक अनजाने मिस कॉल से हुई थी। इस मामले में युवक ने लड़की को अनजाने में ही कॉल कर दिया था, उसके बाद लड़की ने रॉन्ग नंबर कह कर काट दिया था।

उसके बाद भी लड़की को साहिल लगातार फोन करता रहा और उसने लड़की से दोस्ती कर ली। आपको बता दें इस मामले में लड़की ने बयान दिया है कि साहिल ने अपना नाम विकास बताया था। इस मामले में पुलिस ने इन दोनों पर धारा 376(2), 376(3) IPC, 2/4(2), 17 पॉक्सो एक्ट, 363,366, SC/ST ACT तथा मप्र धार्मिक स्वन्त्रता अध्यादेश 2020 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर जांच की है। अब लव जेहाद के इतने मामलों के सामने आने पर कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल का कहना है कि 'ये बीजेपी का प्रोपेगेंडा है।' उनका कहना है, 'इस कानून के बहाने बीजेपी के लोग क्रिश्चियन और मुसलमानों को बेवजह परेशान कर रहे हैं। सरकार को एक तरफा कार्रवाई नहीं करनी चाहिए। एक महीने में 23 मामले बताते हैं कि जबरदस्ती या बहला-फुसलाकर धर्मान्तरण करवाने के मामले बड़े पैमाने पर सामने आ रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि नया कानून सामने आने के बाद इस तरह के मामलों में अब कमी आएगी।'

बिग बॉस 14 के घर से बेघर हुई देवोलीना भट्टाचार्जी, नहीं होगी एजाज खान की एंट्री

घना कोहरा बना हादसे का कारण, आपस में भिड़े 6 वाहन

भारत में आज से शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन बूस्टर शॉट का दूसरा दौर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -