भोपाल में पारे ने मारा चौका, दमोह में जमी बर्फ
भोपाल में पारे ने मारा चौका, दमोह में जमी बर्फ
Share:

भोपाल। देश के उत्तरी भाग की पहाड़ियों पर बर्फबारी और शीतलहर चलने के कारण देशभर में लोगों को ठिठुरन का अहसास हो रहा है। ऐसे में हिंदुस्तान का दिल भी कंपकंपा रहा है। हालात ये रहे कि भोपाल में तो पारे ने ही चैका मार दिया। इतना ही नहीं मौसम में कोहरे और शीतलहर का असर बना हुआ है।

सर्द मौसम के चलते स्कूलो में सुबह की समय लगने वाली शिफ्ट का समय बदल दिया गया है और प्राथमिक शालाओं के बच्चे प्रातः 9 बजे से स्कूलो में पहुंच रहे हैं। भोपाल में सर्द मौसम ने करीब 5 वर्ष का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। मिली जानकारी के अनुसार 12 जनवरी को भोपाल का तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था। गुरूवार की सुबह 4.9 पर पारा पहुंच गया।

अधिकतम तापमान भी 19.02 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि शीतलहर का असर अभी भी बना रहेगा। हालात ये हैं कि दमोह में तो तापमान माइनस 0.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। यहां पर पानी बर्फ की तरह जम गया। दरअसल यहां पर पारा 3.2 डिग्री पर पहुंच गया था। विशेषज्ञो से मिली जानकारी के अनुसार देश के उत्तरी भाग में बर्फबारी हुई जिसके कारण देशभर में ठिठुरन का अनुभव हो रहा है।

 प्रदेश का तापमान

इंदौर-6.3 ग्वालियर-4.0 जबलपुर-5.0 खजुराहो-2.6 होशंगाबाद-6.6 बैतूल-2.5 सतना-4.4 रीवा-3.4 सीधी-5.0 सागर-4.8 दमोह-0. 5(सबसे ठंडा) रायसेन-2.5 नौगांव-2.8 उज्जैन-2.0 रतलाम-5.0 राजगढ़-3.2 गुना-4.3 शाजापुर-3.7 उमरिया-1.9

माउंट आबू में तापमान हुआ माईनस 2 डिग्री, रेगिस्तान में जमा पानी

सर्दियों में ऐसे बचें इन बीमारियां से

ठंड का कहर, स्कूली बच्चों को मिली छुट्टी

जानिए क्या है दही ज़माने का आसान तरीका

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -