Share:
मधु भाकर को शूटिंग विश्वकप में स्वर्ण पदक
मधु भाकर को शूटिंग विश्वकप में स्वर्ण पदक

मेक्सिको: उत्तरी अमेरिका में बसे मेक्सिको में चल रहे अंतरराष्ट्रीय शूटिंग खेल महासंघ (IISF) के विश्व कप में भारत के हरियाणा की महिला खिलाड़ी ने गोल्ड मैडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है.  हरियाणा के दादरी की रहने वाली मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण अपने नाम किया है. महज 16 साल की मनु ने 2 साल पहले ही निशानेबाज़ी सिखने की शुरुआत की थी.

आपको बता दें कि,  इससे पहले मनु दिसंबर महीने में जापान में हुई एशियन चैंपियनशिप में दस मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर चुकी हैं. उन्होंने पिछले साल दो नेशनल लेवल के रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. सिर्फ निशानेबाज़ी ही नहीं मनु पहले मुक्केबाजी और मणिपुर का मार्शल आर्ट थांग टा भी करती रही हैं. फिर आँख में चोट लगने के कारण निशानेबाजी में हाथ आजमाना शुरू किया.

मनु बताती हैं कि, उन्हें विरोधियों को मारने में आनंद आता था, इसीलिए वे मुक्केबाज़ी और मार्शल आर्ट करती थीं. इससे पहले, वर्ल्ड कप में पहली बार खेल रहे शाहजार रिजवी ने शनिवार शाम टूर्नामेंट के पहले दिन 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल मुकाबले में 242.3 का रिकॉर्ड स्कोर बनाया. जिसमे रिजवी ने स्वर्ण और रवि कुमार ने कांस्य जीता था.  इस कैटेगरी में भारत के ही जीतू राय और मेहुली घोष ने कांस्य मेडल जीता. 

शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को स्वर्ण

डरबन टेस्ट मैच: अफ्रीका पस्त, ऑस्ट्रेलिया मस्त

दिग्गज खिलाड़ी मोर्केल जल्द लेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -