दिग्गज खिलाड़ी मोर्केल जल्द लेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास
दिग्गज खिलाड़ी मोर्केल जल्द लेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास
Share:

मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर पूर्ण विराम लगाने की घोषण कर दी हैं. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे. मोर्ने मोर्केल क्रिकेट के सभी तरह के फॉर्मेट से सन्यास ले लेंगे. वे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद कभी-भी अपने हुनर का जलवा बिखेरते हुए नजर नहीं आएंगे. सन्यास की घोषणा के बाद मोर्केल ने कहा कि,  'मेरे लिए यह काफी मुश्किल फैसला था, लेकिन मुझे लगता है कि जीवन के नए सफर की शुरुआत के लिए सही समय है. 

मोर्केल ने आगे कहा कि, मेरा एक परिवार है और वर्तमान में इंटरनेशनल क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम ने हम पर काफी दबाव डाला है. मैं अब अपने परिवार को प्राथमिकता में रखना चाहता हूं और यह फैसला हमें आगे बहुत फायदे देगा." आपको बता दे कि, मोर्केल का क्रिकेट करियर 12 वर्ष लम्बा रहा हैं. 33 वर्षीय तेज गेंदबाज मोर्केल ने कहा कि, "मैंने अपने करियर में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हुए हर मिनट का आनंद लिया है. इसके लिए, मैं अपने टीम के साथी खिलाड़ियों, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और मेरे परिवार तथा दोस्तों से मिले समर्थन का शुक्रगुजार हूं."

मोर्ने मोर्केल का एक गेंदबाज के तौर पर काफी शानदार करियर रहा हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 83 टेस्ट, 117 वनडे और 44 टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच खेले हैं. जहां उन्होंने टेस्ट में कुल 294 विकेट हासिल किये हैं. तीनो फॉर्मेट में उनके नाम अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 529 विकेट दर्ज हैं. 

 

एक कैच की कीमत 32 लाख रूपये

धवन का खुशनुमा खुलासा, टीम के ये तीन खिलाड़ी है ख़ास दोस्त

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इस कारण नहीं खेल सकेगी इंडीज टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -