शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को स्वर्ण
शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को स्वर्ण
Share:

मेक्सिको: मैक्सिको के ग्वादलहारा में आयोजित शूटिंग वर्ल्ड कप में भारतीय शूटरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश का नाम रोशन किया. भारत के शूटर शहजर रिजवी ने जहाँ अपनी निशानेबाज़ी का कौशल दिखते हुए देश के लिए स्वर्ण पदक जीता, वहीं भारतीय खिलाड़ी जीतू राय ने भी इस प्रतियोगिता में विरोधियों को मात देते हुए कांस्य पदक हासिल किया.

इनके अलावा भारत की ही मशहूर महिला शूटर मेहुली घोष ने 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक प्राप्त किया, वे 228.4 पॉइंट के साथ तीसरे पायदान पर रहीं. इवेंट का गोल्ड रोमानिया और रजत चीन के पास गया. इस इवेंट के फाइनल 8 में 3 भारतीय महिला शूटर ने क्वॉलिफाई किया था. इसमें अंजूम मुदगिल 208.6 पॉइंट के साथ चौथे और 144.1 पॉइंट के साथ अपूर्वी चंदेला 7वें स्थान पर रहीं. इसके साथ ही भारत के हिस्से इस शूटिंग वर्ल्ड कप के पहले दिन 3 पदक 1 गोल्ड और 2 कांस्य आए.

आपको बता दें कि, इस इवेंट में 579 पॉइंट्स के साथ रिजवी भारत की ओर से सबसे ज्यादा पॉइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे. साथ ही कॉम्पिटिशन में वे दुनिया के 8 टॉप खिलाड़ियों में वह दूसरे स्थान पर रहे. जीतू राय 578 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. वहीं रिजवी के साथ इस वर्ल्डकप में पहली बार शामिल होने वाले ओम प्रकाश मिथरवाल 576 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे. 

स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को जन्मदिन की ''हार्दिक बधाई''

स्नूकर टीम विश्व कप : पाकिस्तान को पछाड़ भारत ने जीता ख़िताब

जब 10 दिन तक चला टेस्ट मैच भी रहा था बेनतीजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -