मासूमो पर बरसी बिजली, तीन बच्चो की मौत
मासूमो पर बरसी बिजली, तीन बच्चो की मौत
Share:

ब्यरो रिपोर्ट

आगर मालवा। प्रदेश भर में बारिश का कहर जारी है, प्रदेश के कई जिले जलमग्न हो गए हैं। बारिश के चलते जनजीवन भी अस्त व्यस्त होता दिखाई दे रहा है, वहीं प्रदेश के आगर मालवा जिले में बारिश के दौरान गिरने वाली आसमानी बिजली से स्कूली बच्चों की जान जाने की खबर सामने आई है। आपको बता दें की इस आसमानी कहर ने 3 बच्चो की जान ले ली और 4 बच्चे अब भी घायल है। जिनका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। यह पूरा मामला मालवा जिले के सोयत थाना अंतर्गत ग्राम छोटी सोयतखुर्द का बताया जा रहा है, जिसमे स्कूली बच्चों पर आसमानी बिजली गिरने से कुल 7 छात्र-छात्राएं गंभीर रूप से झूलस गए।

घटना मंगलवार की बताई जा रही है जिसमे शाम 4 बजे स्कूल से छुट्टी होने के बाद बच्चे घर जा रहे थे, तभी बारिश शुरू हो गई। पानी से बचने के लिए बच्चे पेड़ के नीचे खड़े हो गए, तभी आसमानी बिजली गिरी और वहां मौजूद सभी छात्र-छात्राएं गंभीर रूप से झुलस गए। वहीं घायलों को उपचार के लिए राजस्थान के झालावाड़ रेफर किया गया है।

सोयत थाना प्रभारी रंजीत सिंगार ने बताया कि आसमानी बिजली की चपेट में आये घायल बच्चों का सोयत में प्राथमिक उपचार के बाद ईलाज के लिए झालावाड़ भेजा गया है। टीआई सिंगार के मुताबिक 7 बच्चे आसमानी बिजली की चपेट में आये हैं।

इस पुरे मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आकाशीय बिजली गिरने से शासकीय हाई स्कूल, सोयत खुर्द के विद्यार्थियों भोला, कुंदन, चंदन उर्फ अभिषेक के असामयिक निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति दें। ऊं शांति! उन्होंने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये सहायता राशि प्रदान की जाएगी और घायलों के संपूर्ण इलाज की व्यवस्था भी राज्य सरकार करेगी।

आईसीएमआर ने 51 सामान्य बीमारियों के लिए उपचार दिशानिर्देश जारी किए

गोरक्षनगरी से CM योगी करेंगे बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा तोहफा

CMFRI Kochi में आज ही इस पद पर करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -