MS धोनी के फैंस के लिए बड़ी खबर, क्रिकेटर को लेकर BCCI ने किया ये बड़ा ऐलान
MS धोनी के फैंस के लिए बड़ी खबर, क्रिकेटर को लेकर BCCI ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज कप्तान MS धोनी की प्रतिष्ठित नंबर 7 जर्सी अब किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी के लिए उपलब्ध नहीं होगी। धोनी के इंटरनेशनल रिटायरमेंट के लगभग 3 वर्ष बाद BCCI ने यह फैसला किया। BCCI ने बताया कि धोनी ने अपने पूरे करियर में जो नंबर अपनी टीशर्ट पर पहना था, उसे रिटायर करने का निर्णय लिया है। इस प्रकार का सम्मान पाने वाले एकमात्र अन्य क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं। वर्ष 2017 में सच‍िन तेंदुलकर की सिग्नेचर नंबर 10 जर्सी को भी हमेशा के लिए र‍िटायर कर दिया गया था। 

वही प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, धोनी की प्रतिष्ठित नंबर 7 जर्सी किसी अन्य भारतीय क्रिकेटर द्वारा नहीं पहनी जाएगी। बतौर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में उनके धोनी के रिटायरमेंट के के 3 वर्ष पश्चात खेल में उनके योगदान को ट्र‍िब्यूट देते हुए द्वारा पहने गए नंबर को 'रिटायर' करने का फैसला किया गया है। धोनी की कप्तानी में ही भारतीय क्रिकेट टीम ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, फिर 2011 में वनडे वर्ल्ड कप तथा फिर 2013 में आईसीसी चैम्प‍ियंस ट्रॉफी जीती थी। 

महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला 15 अगस्त 2020 को किया था। वह टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास 2014 में ही ले चुके थे। वही इस रिपोर्ट में बताया गया है कि BCCI ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों, खासकर डेब्यू करने वाले प्लेयर्स को को सूचित कर दिया है कि उनके पास तेंदुलकर एवं धोनी से जुड़े नंबरों का विकल्प नहीं है। BCCI से जुड़े अफसर ने बताया कि नए ख‍िलाड़‍ियों से कहा गया कि वे MS धोनी की नंबर 7 जर्सी को ना चुने। बोर्ड ने खेल में उनके योगदान के लिए टी-शर्ट को रिटायर करने का फैसला किया है। डेब्यू करने वाले नए खिलाड़ी को नंबर 7 नहीं मिल सकता तथा नंबर 10 पहले से ही उपलब्ध नंबरों की सूची से बाहर है। 

आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के जीतने के बाद भी हुई ड्रॉ हुई सीरीज

AI टूल ने बनाई भारतीय क्रिकेटर्स की मजेदार तस्वीर

ICC T20 बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे सूर्यकुमार यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -