लक्जरी कार निर्माता आगामी बजट में ऑटोमोबाइल पर करों में चाहते हैं कमी
लक्जरी कार निर्माता आगामी बजट में ऑटोमोबाइल पर करों में चाहते हैं कमी
Share:

लग्जरी कार निर्माता कंपनियों का मानना ​​है कि ऑटो सेक्टर में ज्यादा टैक्स लगने से सेक्टर की ग्रोथ प्रभावित हो रही है। कई लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और लेम्बोर्गिनी ने आगामी बजट में ऑटोमोबाइल पर करों में मांग की कमी की।

 कार निर्माताओं ने सरकार से आगामी बजट में ऑटोमोबाइल पर करों को कम करने के लिए कहा, यह कहते हुए कि ऑटो उद्योग का प्रीमियम खंड उच्च कर के कारण विकसित नहीं हो पाया है, इसके अलावा एक कोरोना वायरस द्वारा कड़ी मेहनत की जा रही है। कंपनियों के अनुसार, लक्जरी कारों पर करों में किसी भी तरह की बढ़ोतरी से मांग प्रभावित होगी और पिछले साल देखी गई गड़बड़ियों से वसूली को रोका जा सकेगा। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ मार्टिन श्वेनक ने पीटीआई से कहा, "कुछ भी जो इस क्षेत्र में मांग के लिए एक बाधा है, हमें दूर रहना चाहिए क्योंकि इस समस्या का कारण होगा।"

वर्तमान कराधान के बारे में बात करते हुए, ऑटोमोबाइल पर वाहन के प्रकार के आधार पर 1 प्रतिशत से 22 प्रतिशत तक अतिरिक्त उपकर के साथ 28 प्रतिशत GST पर कर लगाया जाता है। पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आयात की जाने वाली कारें इंजन आकार और लागत, बीमा और माल (CIF) मूल्य के आधार पर 60% और 100 प्रतिशत के बीच सीमा शुल्क को आकर्षित करती हैं और USD 40,000 से कम या उससे अधिक है।

जॉब इंटरव्यू में जल्द सफलता चाहते है तो आजमाएं कुछ ऐसे टिप्स

इस तरह आप भी रोक सकते है अपने बालों का झड़ना

पीएम मोदी को 100 पूर्व नौकरशाहों का खुला खत, PM केयर्स फंड की पारदर्शिता पर उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -