Lumiford 2.1 Subwoofer Dock ब्लूटूथ स्पीकर हुआ लॉन्च, ये है अन्य खूबियां
Lumiford 2.1 Subwoofer Dock ब्लूटूथ स्पीकर हुआ लॉन्च, ये है अन्य खूबियां
Share:

भारत में कुछ दिन पहले ही अमेरिकी कंपनी Lumiford ने  अपना एक खास ब्लूटूथ स्पीकर Lumiford 2.1 SubWoofer Dock लॉन्च किया है. भारतीय बाजार में लुमिफॉर्ड का यह स्पीकर बाकी स्पीकर्स से काफी अलग है. जैसा कि इसके नाम से ही इसमें वूफर का होने का पता चलता है.इसके अलावा इस स्पीकर में अमेजन डिजिटल असिस्टेंट अलेक्सा सपोर्ट दिया गया है. हम आपको इस स्पीकर का रिव्यु बताने वाले है.

Samsung Galaxy Tab A 8.0 2019 के स्पेसिफिकेशन्स आये सामने, जाने अन्य खुबिया

इस स्पीकर में लुमिफॉर्ड ने 1500mAh की बैटरी दी गई है. इसके अलावा इसमें एचडी स्टीरियो का सपोर्ट है. इसमें माइक भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप इसके जरिए फोन पर बात भी कर सकते हैं. इसमें ब्लूटूथ 4.2 है और स्पीकर का कुल आउटपुट ऑडियो 26 वॉट है, जबकि वूफर 20 वॉट का है. इसमें 3.5एमएम का जैक भी है, जिसकी मदद से आप फोन को सीधे कनेक्ट करके म्यूजिक प्ले कर सकते हैं.इसमें ऑक्स केबल का भी सपोर्ट है, हालांकि इसमें मेमोरी कार्ड का सपोर्ट नहीं है. इसमें अलेक्सा का सपोर्ट है, जिसे आप लुमिफॉर्ड के ‘U Smart’ एप के जरिए वॉयस कमांड से कंट्रोल कर सकते हैं और बोलकर म्यूजिक प्ले कर सकते हैं. इस एप में अलेक्सा म्यूजिक का सपोर्ट है, जिसमें हिन्दी, भोजपुरी और अंग्रेजी समेत कई भाषाओं में म्यूजिक उपलब्ध है. कंपनी ने बैटरी को लेकर 10 घंटे तक के बैकअप का दावा किया है. अमेजन पर इसकी कीमत 8,999 रुपये है.किसी के भी लिए उसका पहला इंप्रेशन काफी मायने रखता है और इससे ही आगे का रास्ता तय होता है. Lumiford का यह स्पीकर पहली नजर में ही दीवाना बनाने वाला है. इसकी बॉडी शानदार फैब्रिक, प्लास्टिक और लकड़ी की है. बिल्ड क्वालिटी बेहतरीन है. आप स्पीकर को वूफर से अलग करके भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते है. स्पीकर को चार्ज करने के लिए वूफर में चार्जिंग प्वाइंट दिया गया है. यदि आप वूफर के साथ इसे इस्तेमाल करते हैं, तो आपको बैटरी चार्ज करने की जरूरत नहीं होगी, हालांकि वूफर का आनंद आप सिर्फ बिजली से कनेक्ट करके ही उठा सकते हैं.

9 जुलाई से दुनिया भर में क्रोम एड ब्लॉकर लॉन्च करेगा Google

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्पीकर में ऊपर की ओर ब्लूटूथ, वॉल्यूम और पावर बटन दिए हैं. साथ ही में एक एलईडी इंडिकेटर भी मिलता है. हालांकि बटन का रंग स्पीकर के रंग में पूरी तरह से मेल खाता है. ऐसे में बटन को देखने के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ती है. उदाहरण के तौर पर जैसा कि स्पीकर का रंग ब्लैक है, तो बटन का रंग कंट्रास्ट होना चाहिए. वूफर समेत स्पीकर का वजन 1.85 किलोग्राम है. बॉक्स में वूफर को बिजली से कनेक्ट करने के लिए एक कनेक्टर और ऑक्स केबल मिलता है.जहां तक Lumiford के इस वूफर कम ब्लूटूथ स्पीकर की परफॉर्मेंस का सवाल है, तो यह स्पीकर आपको निराश नहीं करने वाला है. स्पीकर की आवाज बेहतरीन है, खासकर जब आप इसे वूफर के साथ इस्तेमाल करते हैं. वूफर के साथ बेस का अनुभव शानदार है, वहीं जब आप इसे यू स्मार्ट एप के जरिए इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि यूट्यूब या किसी अन्य म्यूजिक एप से म्यूजिक प्ले करने पर बेस और आवाज बढ़िया मिलती है. लेकिन यू स्मार्ट एप से शानदार बेस मिलता है, हालांकि दिक्कत यह है कि यू स्मार्ट एप फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड के लिए ही उपलब्ध है. Lumiford के इस स्पीकर की आवाज का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि फुल वॉल्यूम में स्पीकर वाइब्रेशन की वजह से अपनी जगह से खिसकने लगता है.तो स्पीकर पर फोन से बात करने में कोई परेशानी नहीं है. साउंड क्वालिटी क्लियर है और कनेक्टिविटी भी अच्छी है. यदि आप वूफर के साथ ही इस्तेमाल करते हैं, तो आपको इसे चार्ज करने की जरूरत नहीं है, लेकिन केवल स्पीकर (डॉक) को वूफर से अलग इस्तेमाल करने पर चार्ज करना पड़ेगा. वूफर से अलग करने के बाद ही क्रिस्टल क्लियर आवाज आती है और आवाज कानों में चुभती नहीं है. इस स्पीकर की खास बात यह है कि इसे आप इंडोर और आउटडोर दोनों जगहों आसानी से उपयोग कर करता है.

भारत में PUBG Lite हुआ लाइव, मिलेंगे स्पेशल प्राइज

क्या TikTok यूजर की निजी जानकारी इस विरोधी पड़ोसी देश से कर रहा शेयर ?

लेनोवो ने आधिकारिक तौर पर लांच किया Z6 स्मार्टफोन: जाने अन्य विशेषताएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -