बिना आधार कार्ड के नहीं मिलेगा इलाज..! लखनऊ PGI में बदल गए नियम
बिना आधार कार्ड के नहीं मिलेगा इलाज..! लखनऊ PGI में बदल गए नियम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में इलाज के लिए आने वाले रोगियों के पंजीकरण के लिए आधार कार्ड नंबर का जिक्र अनिवार्य कर दिया गया है. PGI पीआरओ कुसुम यादव ने इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि अब रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते वक़्त मरीजों को अपने आधार कार्ड नंबर को अंकित करना होगा.

PRO ने बताया है कि ये भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) की तरफ से जारी किए गए निर्देश के बाद यह फैसला लिया गया है. ऐसे रोगी, जो भारत के नागरिक नहीं है, उन्हें संस्थान में इलाज हेतु रजिस्ट्रेशन कराते वक़्त फॉर्म पर यूनीक ID नंबर या पासपोर्ट नंबर डालना अनिवार्य होगा. इस नियम को लागू करने के लिए PGI के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं. वहीं, PGI लखनऊ और PGI चाइल्ड हेल्थ नोएडा के बीच शुक्रवार को एक MoU पर दस्तखत किए गए हैं.

इसके तहत दोनों संस्थान टीचिंग, ट्रेनिंग, स्किल बिल्डिंग और बॉयो-मेडिकल व बॉयो साइंसेज के क्षेत्र में अध्ययन पर काम करेंगे. MoU पर संजय गांधी PGI लखनऊ के निदेशक प्रो. आरके धीमान और पीजीआई चाइल्ड हेल्थ नोएडा के निदेशक प्रो. अजय सिंह द्वारा दस्तखत किए गए. इसके साथ ही, दोनों संस्थान मिलकर रिसर्च का काम करने के साथ सेमिनार और कांफ्रेंस करने का भी कार्य करेंगे, ताकि मरीजों के बेहतर इलाज को नई दिशा मिले.

पश्चिम रेलवे ने बिना टिकट यात्रियों से कमाए 12 करोड़ रुपये, बना रिकॉर्ड

कानपुर हिंसा: रात में कहा- नहीं करेंगे बंद..., सुबह होते ही लोगों को भड़काने लगे और शुरू हो गया बवाल

'जब तक पूजन नहीं, तब तक भोजन नहीं..', ज्ञानवापी में शिवलिंग की पूजा से रोका, तो धरने पर बैठे अविमुक्तेश्वरानंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -