उत्तर प्रदेश: अवैध रूप से चल रही फैक्टरी में लगी आग, कई परिवारों की बचाई गई जान
उत्तर प्रदेश: अवैध रूप से चल रही फैक्टरी में लगी आग, कई परिवारों की बचाई गई जान
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से आये दिन कई तरह के मामले सामने आते है. वही एक बार फिर यूपी की राजधानी लखनऊ में गुडंबा के धर्मकाटा के पास स्थित पॉश कॉलोनी के मध्य अवैध रूप से चल रही, प्लास्टिक फैक्टरी में सोमवार को शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. बता दे की फैक्टरी में डिस्पोजल ग्लास, प्लेट, चम्मच आदि चीजें बनाने का कार्य होता है. आग लगने की जानकारी प्राप्त होते ही इंदिरा नगर के फायर सब-इंस्पेक्टर फायर डिपार्टमेंट की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. 

करीब 6 फायर डिपार्टमेंट आग बुझाने में जुटी रहीं. फैक्टरी के ऊपर भिन्न-भिन्न कमरों में सो रहे 6 परिवार को कोरोना महामारी के दौर में ठीक तरह से बाहर निकाला गया. कोई बड़ी घटना न हो, इसलिए टीम ने सभी गैस सिलिंडरों को बाहर निकलवाया. यदि जरा सी भी चूक होती, तो इस हादसे में कई लोगों की जान चली जाती. वही सही समय से सुरक्षा की जाने से बड़ा हादसा होते-होते टल गया. 

वही राज्य में दिन प्रतिदिन कोरोना भी रफ़्तार से बढ़ रहा है. कानपुर में कोरोना से रविवार को छह और रोगियों की मौत हो गई. इनमें तीन महिलाएं शामिल हैं. एक-दो रोगियों को सिर्फ कोरोना के लक्षण रहे हैं और कुछ रोगी डायबिटीज, हाइपरटेंशन की गिरफ्त में थे. इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरने वाले रोगियों का आंकड़ा 173 हो गया है. वहीं 174 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही कुल संक्रमित 3844 हो गए. कोरोना से अब तक 1842 रोगी ठीक हो चुके हैं. इस वक्त एक्टिव केस 1819 हैं. साथ ही इससे निपटने के लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे है.

गीता और क़ुरान दोनों पढ़ते थे कलाम, जानें 'मिसाइलमैन' से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें..

राजस्थान: बागी विधायकों के मामले में 'सुप्रीम' सुनवाई आज

नोएडा, मुंबई और कोलकाता में शुरू होंगे नए कोरोना टेस्टिंग लैब, आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -