फरहान अख्तर का फिल्मी बैंड लखनऊ के असली बैंड से प्रेरित
फरहान अख्तर का फिल्मी बैंड लखनऊ के असली बैंड से प्रेरित
Share:

बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर फरहान अख्तर एक बार फिर से अपनी दमदार एक्टिंग वाली फिल्म 'लखनऊ सेंट्रल' लेकर आ गए हैं. फिल्म की कहानी उत्तर-प्रदेश के मुरादाबाद शहर की है. जहा रहने वाले किशन गिरहोत्रा (फरहान अख्तर) सिंगर बनना चाहते है साथ ही वह अपना बैंड भी बनाना चाहते है. लेकिन अचानक से किशन के सारे सपने टूटकर बिखर जाते है. दरअसल लोक गायक मनोज तिवारी का बहुत ही बड़ा फैन किशन जब एक बार उनके कॉन्सर्ट में जाता है तो उस दौरान एक आईएएस अधिकारी की मृत्यु हो जाती है जिसका आरोप किशन के सिर आ जाता है और उस अपराध के लिए वह जेल चला जाता है. पहले किशन को मुरादाबाद जेल में बंद कर दिया जाता है और कुछ दिनों के बाद लखनऊ सेंट्रल जेल भेज दिया जाता है.

वहां किशन की मुलाकात एनजीओ वर्कर गायत्री (डायना पेंटी) से होती है. इसी बीच किशन जेल के बाकी साथियों (दीपक डोबरियाल, इनामुल हक, राजेश शर्मा, गिप्पी ग्रेवाल) के साथ लखनऊ सेंट्रल नामक बैंड बना लेता है. फिर 15 अगस्त को पूरे प्रदेश के कैदी परफॉर्म करते है जिसके बाद एक खास रिजल्ट सामने आता है. आपको बता दे की यह फिल्म अपने कंटेंट की वजह से सुर्खियों में है. फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है. फरहान का फिल्मी बैंड लखनऊ के असली बैंड से प्रेरित है, जिसका नाम हीलिंग हार्ट्स है.

दरअसल, लखनऊ के आदर्श नगर में कैदियों ने हीलिंग हार्ट्स नाम का बैंड बनाया था. 2007 में जेल की सीनियर अधीक्षक वीके जैन ने लखनऊ की तरफ से एक बैंड बनाने का फैसला किया. इस बैंड को बनाने के लिए फंड जमा किया गया और 15 इंस्ट्रूमेंट्स खरीदे गए. बैंड के लिए मर्डर केस में उम्र कैद की सजा काट रहे 12 आरोपी साथ आए. जिन्हें कैदियों के गार्ड नूर मोहम्मद ने ट्रेनिंग दी थी. नूर मोहम्मद के पिता प्राइवेट बैंड में बजाते थे, इसलिए नूर को संगीत की समझ थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -