एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज में हुआ ये बदलाव

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज में हुआ ये बदलाव

वैश्विक शुद्ध-नाटक इंजीनियरिंग सेवा फर्म, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज को अमेज़ॅन द्वारा एलेक्सा वॉइस तकनीक को सभी प्रकार के उपकरणों में लगाने के लिए प्रमाणित किया गया है। एलेक्सा, अमेज़ॅन द्वारा विकसित एक वॉइस-इंटरेक्शन तकनीक है, और यह जल्दी से उपकरणों के लिए वॉइस-आधारित इंटरैक्शन के प्रमुख मानकों में से एक के रूप में उभर रहा है।

हालांकि यह हाल ही के समय में अमेज़ॅन उपकरणों जैसे कि फायर टीवी और इको स्पीकर के साथ बातचीत करने के तरीके के रूप में शुरू हुआ, अमेज़ॅन को अपने उपकरणों में इस तकनीक के लिए समर्थन जोड़ने के लिए तीसरे पक्ष के उपकरण निर्माताओं को राजी करने में बहुत सफलता मिली है।

जैसे कि, कई डिवाइस जैसे लैंप, रेफ्रिजरेटर और टीवी आज एलेक्सा द्वारा जारी किए गए 'आज्ञा’ का पालन करते हैं, जो बदले में, मानव आवाज कमांड का उपयोग करके निर्देशित किया जा सकता है। एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज की भूमिका किसी भी तीसरे पक्ष के संगठन को एलेक्सा वॉयस कमांड के लिए समर्थन जोड़ने में मदद करेगी। "जैसा कि प्रौद्योगिकी मानव जीवन के हर पहलू में क्रांति लाती है, उत्पाद भी हार्डवेयर, सेंसर, डेटा स्टोरेज, माइक्रोप्रोसेसर, सॉफ्टवेयर और कनेक्टिविटी के संयोजन के साथ अधिक जटिल और स्मार्ट हो गए हैं।" एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड के शेयर आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में बंद हुए पिछले शेयर से 15 रुपये की गिरावट के साथ 1,655.00 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।

सेंसेक्स में 292 की बढ़त, 12,800 अंक पर बंद हुई निफ्टी

25 अक्टूबर से अब तक रिलायंस ने बेची 10.09 फीसदी हिस्सेदारी, जुटाए 47265 करोड़

इंडस टावर्स स्टेक सेल से आय प्राप्त करने के बाद वोडाफोन और आइडिया के शेयर में हुई वृद्धि