गद्दार नहीं हैं विराट कोहली, कहा- 'IPL में अपना आखिरी मैच भी बैंगलोर के लिए ही खेलूंगा'
गद्दार नहीं हैं विराट कोहली, कहा- 'IPL में अपना आखिरी मैच भी बैंगलोर के लिए ही खेलूंगा'
Share:

शारजाह: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स से मिली हार से IPL-2021 में सफर बीते सोमवार को खत्म हो चुका है। आप सभी जानते ही होंगे कि विराट कोहली का बतौर कप्तान इस टीम को आईपीएल खिताब दिलाने का सपना टूट गया हालाँकि फिर भी उनका कहना है कि वह जब तक इस टूर्नामेंट में खेलेंगे, इसी टीम के साथ जुड़े रहेंगे। कुछ समय पहले ही विराट ने यह ऐलान कर दिया था कि वह इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे।

वहीं शारजाह में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। यहाँ आरसीबी टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 138 रन बना पाई जिसमें कप्तान विराट ने ही सबसे ज्यादा 39 रन का योगदान दिया। वहीं कोलकाता ने लक्ष्य 2 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर हासिल किया। अंत में प्लेयर ऑफ द मैच रहे सुनील नरेन। जिन्होंने 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये। वहीं इसके बाद बल्ले से भी कमाल दिखाया और 15 गेंदों पर 3 छक्कों की बदौलत 26 रन बनाए।

बात करें विराट कोहली की तो उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘अब अगले 3 साल के लिए नए सिरे से टीम बनाने का समय है। मैं आरसीबी के लिए ही खेलूंगा। मेरे लिए वफादारी बहुत मायने रखती है और इस टीम के साथ मेरा जुड़ाव आईपीएल में मेरे आखिरी दिन तक रहेगा।’ आपको बता दें कि विराट की कप्तानी में आरसीबी ने आईपीएल में 140 मैच खेले और 66 में जीत दर्ज की जबकि 70 में हार झेलनी पड़ी। जी दरअसल टीम साल 2016 में एक बार फाइनल में भी पहुंची थी लेकिन खिताबी जीत दर्ज नहीं कर पाई।

बीते कल विराट ने कहा, ‘मैंने टीम में ऐसा कल्चर तैयार करने की कोशिश की है जिसमें युवा आकर आक्रामक खेल दिखा सकें। मैंने भारतीय टीम के लिए भी यही करने की कोशिश की है। मैं इतना ही कहूंगा कि अपना 120 प्रतिशत टीम को दिया और बतौर खिलाड़ी इसके बाद भी देता रहूंगा।’

IPL 2021: जो हारा वो बाहर... RCB और KKR में एलिमिनेटर मुकाबला आज

Video: मैनेजमेंट का दबाव या उम्र का पड़ाव ? कोहली ने खुद बताया क्यों छोड़ी कप्तानी

RCB मैनेजमेंट के कारण प्रेशर में थे कप्तान विराट ? कोहली ने खुद किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -