महिला को हुई ऐसी विचित्र बीमारी जिसमे नहीं सुनाई देती मर्दों की आवाज

Jan 13 2019 11:40 AM
महिला को हुई ऐसी विचित्र बीमारी जिसमे नहीं सुनाई देती मर्दों की आवाज

आजतक आपने कई अजीबोगरीब तरह की बीमारियों के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज एक महिला की ऐसी बीमारी के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हो जाएंगे और ये कहेंगे की ऐसा भी होता है क्या? क्या आपने कभी किसी ऐसी बीमारी के बारे में सुना है जिसमें महिला को सिर्फ महिलाओं की आवाज सुनाई पड़ती हो, पुरुषों की नहीं? नहीं सुना ना लेकिन हम आपको जिस महिला के बारे में बता रहे हैं उसे ऐसी ही एक बीमारी है.

इसे भले ही आज अफवाह मान रहे हो लेकिन हम आपको बता दें ये हकीकत है. चीन की यह महिला Rare Hearing-Loss condition की स्थिति से गुजर रही है जो उस महिला को पुरुषों की आवाज सुनने से रोकती है. इस महिला का नाम चेन है जो जियामेन की रहने वाली है. सूत्रों की माने तो जब एक दिन चेन सोकर उठीं, तो उन्हें अपने ब्वॉयफ्रेंड की आवाज सुनाई ही नहीं दी. बॉयफ्रेंड बोल रहे थे, मगर चेन को कुछ सुनाई नहीं दे रहा था. इतना ही नहीं बल्कि रात को उन्हें अपने कानों में कोई घंटी सी बजती सुनाई दी थी, उल्टी भी हुई थी.

फिर चेन को अस्पताल ले जाया गया और जहां पता लगा कि उनके कान का सिस्टम लो-फ्रिक्वेंसी की आवाजें कैच नहीं कर पा रहा. इस कारण ही चेन औरतों को तो सुन पा रही हैं लेकिन पुरुषों की आवाज उन्हें सुनाई नहीं दे रही थी. हालाँकि ऐसे मामले बहुत कम बार ही सुनाई देते हैं लेकिन फिर भी डॉक्टरों को चेन के जल्द ठीक हो जाने की उम्मीद है.

महिला ने 110 साल पुराने पेड़ के अंदर बनाई लाइब्रेरी, तस्वीरें देखकर आप भी कहेंगे 'वाह'

समंदर किनारे मिली प्रथम विश्व युद्ध के दौरान डूबी हुई पनडुब्बी, वायरल हुई तस्वीरें

आज हर लड़के की पसंद बनी हुई है ये हॉटेस्ट मॉडल