महिला ने 110 साल पुराने पेड़ के अंदर बनाई लाइब्रेरी, तस्वीरें देखकर आप भी कहेंगे 'वाह'
महिला ने 110 साल पुराने पेड़ के अंदर बनाई लाइब्रेरी, तस्वीरें देखकर आप भी कहेंगे 'वाह'
Share:

आज के समय में लगभग हर दूसरे व्यक्ति को किताबें पढ़ने के शौक हैं ऐसे में लोगों के इसी शौक को देखते हुए एक शख्स ने लगभग 110 साल पुराने पेड़ पर ही लाइब्रेरी बना डाली है. जी हाँ... इस लाइब्रेरी को देखकर हर किसी का यहाँ जाकर किताब पढ़ने का होने लगेगा. ये लाइब्रेरी अमेरिका के इडाहो राज्य में एक आर्टिस्ट ने अपने घर के बाहर सूखे पेड़ में बनाई है. इस लाइब्रेरी में बच्चों की 70 से ज्यादा किताबें रखी हैं.

इस लाइब्रेरी को बनाने वाले आर्टिस्ट शारले एमिटेज हॉवर्ड ने बताया कि उन्हें लाइब्रेरी को बनाने में 73 डॉलर (करीब 5,133 रुपए) खर्च हुए हैं. इस बारे में शारले एमिटेज ने अपने फेसबुक पर लिखा कि, 'हमें एक विशाल पेड़ को हटाना था, जो 110 साल पुराना था और सड़ रहा था. इसलिए मैंने इसे एक लाइब्रेरी में बदलने का फैसला किया. मैं हमेशा से यह करना चाहती थी. मैंने पूरे पेड़ के हटाने की बजाय उसे कुछ बेहतर बनाने में बदल दिया. लोगों को यह क्रिएटिविटी काफी पसंद आ रही है.'

जानकारी के मुताबिक शारले ने पहले तो इस पेड़ के निचले हिस्से को काटकर एक अलमारी का रूप दिया है और फिर उसके अंदर छोटी-छोटी एलईडी लाइटें और बाहर एक बल्ब लगाया है. इतना ही नहीं उन्होंने पेड़ के तने पर एक छत बनाई और अंदर नक्काशी करके उसमें एक दरवाजा लगाया. तब जाकर शारले ने इस पेड़ को बेहतरीन लाइब्रेरी में बदल दिया.

समंदर किनारे मिली प्रथम विश्व युद्ध के दौरान डूबी हुई पनडुब्बी, वायरल हुई तस्वीरें

आज हर लड़के की पसंद बनी हुई है ये हॉटेस्ट मॉडल

तो इस कारण होती है सांप की जीभ दो टुकड़े में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -