लुई बर्जर मामले की सीबीआई जांच पर मोदी से बात नहीं की : पारसेकर
लुई बर्जर मामले की सीबीआई जांच पर मोदी से बात नहीं की : पारसेकर
Share:

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी बातचीत में लुई बर्जर रिश्वत मामले की सीबीआई जांच का मुद्दा नहीं उठा था। राज्य सचिवालय में कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि लुई बर्जर मामले में राज्य की अपराध शाखा की जांच के किसी भी पहलू पर उनकी मोदी से बात नहीं हुई। 

पारसेकर मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली गए थे और वहां उनकी मोदी से मुलाकात हुई थी। पारसेकर से पूछा गया कि क्या मामले की जांच सीबीआई को सौंपने पर कोई बात हुई। उन्होंने कहा, नहीं, इस मामले में कोई चर्चा नहीं हुई। लुई बर्जर रिश्वत मामले में राज्य के पूर्व लोक निर्माण मंत्री चर्चिल अलेमाओ की गिरफ्तारी हो चुकी है और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत की गिरफ्तारी की मांग जांच एजेंसी ने अदालत से की हुई है।

लुई बर्जर कंपनी के अधिकारी पहले ही मान चुके हैं कि गोवा में जल शोधन संयंत्र का ठेका लेने के लिए उन्होंने राज्य के कुछ नेताओं और अधिकारियों को रिश्वत दी थी। ऐसी ही हरकत इन लोगों ने वियतनाम, इंडोनेशिया और कुवैत में भी की थी। पारसेकर ने पहले कहा था कि मामले की अंतर्राष्ट्रीय जटिलताओं को देखते हुए इसे राज्य की अपराध शाखा की प्रारंभिक जांच के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप देना चाहिए। 

मोदी से हुई बातचीत के बारे में पारसेकर ने कहा, मैंने उन्हें बताया कि जो कुछ हुआ उसका पूरा विवरण मुझे पता नहीं है। मीडिया छापता है जिससे मुझे भी जानकारी मिल जाती है। मामले के किसी खास बिंदु पर बात नहीं हुई। मैंने उन्हें (मोदी को) बताया कि मामले की पड़ताल सही रास्ते पर है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -