इस शहर में 70 फीसदी मस्जिदों में बंद हुआ लाउडस्पीकर
इस शहर में 70 फीसदी मस्जिदों में बंद हुआ लाउडस्पीकर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में अजान विवाद को लेकर एक नया डेवलपमेंट हुआ है। महाराष्ट्र के DGP ने पुलिस को निर्देश दिया है कि लाउडस्पीकर को लेकर वो सर्वोच्च न्यायालय के दिशा-निर्देश तथा कानून का कड़ाई से पालन कराएं। सर्वोच्च न्यायालय की गाइडलाइंस है कि रात 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक लाउडस्पीकर का इस्तेमाल ना हो।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने चेतावनी दी है कि प्रदेश की सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर 3 मई तक हटाए जाएं नहीं तो मस्जिदों के सामने वो हनुमान चालीसा बजाएंगे। MNS के इस बर्ताव से शिवसेना परेशान है। राज ठाकरे की सियासत का ये नया मार्ग शिवसेना की हिंदूवादी राजनीति के लिए समस्या खड़ी कर रहा है।

मुंबई पुलिस के सूत्रों के अनुसार, मुंबई शहर की अधिकांश मस्जिदों में लाउडस्पीकर धीमी आवाज में बजने आरम्भ हो गए हैं तथा 70 प्रतिशत मस्जिदों में तो लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद ही कर दिया गया है। राज ठाकरे मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर निरंतर मुखर हैं। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दी है कि यदि मस्जिदों में 3 मई तक लाउडस्पीकर नहीं उतरवाए गए तो सरकार अंजाम भुगतने को तैयार रहे।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने का अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन

भारत के इन राज्यों में आंधी के साथ होगी तेज बारिश, IMD ने दी चेतावनी

आज शादी करने जा रही है IAS टीना डाबी, पहले पति अतहर ने फोटो शेयर कर दी ये प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -