भारत के इन राज्यों में आंधी के साथ होगी तेज बारिश, IMD ने दी चेतावनी

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आज से उत्तर-पश्चिम, मध्य तथा पूर्वी भारत के कुछ भागों में लू के थमने का अनुमान है क्योंकि बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाएं चलने तथा पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिल सकता है। IMD ने कहा कि अगले 4 दिनों में आंधी-तूफान तथा वर्षा होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र तथा आसपास के मैदानी क्षेत्रों में बिजली तथा तेज हवाओं के साथ गरज के साथ आज से मध्य एवं पूर्वी भारत की रेड बढ़ने का अनुमान है।

वही अगले 4 दिनों के चलते अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम तथा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में सामान्य या सामान्य से अधिक वर्षा हो सकती है। IMD के अनुसार, असम तथा मेघालय में 23 अप्रैल तक गरज, बिजली तथा तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा होने का अनुमान है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के चलते बिहार, झारखंड, गंगा इलाके से जुड़े पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा में गरज के साथ छिटपुट बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

साथ ही मौसम विभाग ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश तथा तेलंगाना में गरज के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। अगले चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। IMD ने कहा है कि अगले दो दिनों के चलते पंजाब तथा हरियाणा और दिल्ली में गरज के साथ हल्की वर्षा, बिजली गिरने, तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

आज शादी करने जा रही है IAS टीना डाबी, पहले पति अतहर ने फोटो शेयर कर दी ये प्रतिक्रिया

आलिया रणबीर के बाद अब सुनील शेट्टी के घर बजेगी शहनाई, जल्द ही KL राहुल और अथिया करेंगे शादी

IMF ने भारत की 2022 की विकास संभावनाओं को घटाकर 8.2 प्रतिशत कर दिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -