लॉस एंजिल्स प्रांत में कोरोना के मामलों में आई गिरावट
लॉस एंजिल्स प्रांत में कोरोना के मामलों में आई गिरावट
Share:

लॉस एंजिल्स काउंटी, संयुक्त राज्य में सबसे अधिक भीड़ वाला क्षेत्र है, नए कोविड-19 मामलों में तेज गिरावट देखी जा रही है क्योंकि टीकाकरण जारी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार काउंटी के जनस्वास्थ्य विभाग ने सोमवार की दैनिक रिलीज में कोविड-19 के 943 नए मामलों और 21 संबंधित मौतों को दर्ज किया, जिसमें 1,181,403 तक के संचयी मामले और 19,904 लोगों की मौत हो गई।

विभाग के अनुसार, वर्तमान में 2,213 कोविड-19 रोगी काउंटी में अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 31 प्रतिशत गहन देखभाल में हैं। पिछले साल जनवरी के मध्य में कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद से कुल दस लाख मामलों को पार करने वाला काउंटी संयुक्त राज्य अमेरिका में पहला स्थान बन गया है। 10 मिलियन से अधिक निवासियों के घर, लॉस एंजिल्स काउंटी में सात दिन की औसत संख्या, 8 जनवरी को 15,000 से अधिक मामलों में पहुंच गई और अब प्रति दिन 90 प्रतिशत घटकर 1,600 हो गई है, विभाग ने कहा कि केस संख्या में महत्वपूर्ण गिरावट लाखों निवासियों, श्रमिकों और नियोक्ताओं द्वारा उठाए गए कार्यों और विकल्पों को दर्शाती है। 

सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि लगभग 1,771,000 वैक्सीन की खुराक पूरे काउंटी में प्रशासित की गई है। टीकाकरण करने वालों में से 513,586 लोगों को दूसरी खुराक मिली है। काउंटी के पब्लिक हेल्थ डायरेक्टर बारबरा फेरर ने विज्ञप्ति में कहा- "हमारे देश भर में डेढ़ लाख लोगों का निधन हो चुका है, और यहां ला काउंटी में, हम 20,000 मौतों के भयानक मील के पत्थर पर पहुंच रहे हैं।"

ममता बनर्जी ने लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र, किया ये निवेदन

जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी भूली अपनी मर्यादा, पीएम मोदी को कह डाला रावण

'गंगूबाई काठियावाड़ी' के टीजर में दिखा आलिया का जबरदस्त अंदाज, बेहतरीन डायलॉग ने डाली जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -