भगवान शिव करते है घर की इस दिशा में वाश ,फर्श का रंग यह रखते पर होंगे प्रसन्न
भगवान शिव करते है घर की इस दिशा में वाश ,फर्श का रंग यह रखते पर होंगे प्रसन्न
Share:

 वास्तु शास्त्र में दिशाओ का बहुत महत्व होता है। गलत वास्तु दिशा में किया कार्य आपके जीवन में परेशानिया लाता है, घर में कलेश की संभवना होती है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि घर की उत्तर-पूर्व दिशा अन्य दिशाओं के समान ही महत्व रखती है। हालाँकि, जो बात इस दिशा को अलग करती है, वह है भगवान शिव से इसका संबंध। इसलिए इस दिशा के लिए रंगों का चयन करते समय भगवान शिव का ध्यान रखना जरूरी है।

घर के उत्तर-पूर्व भाग में फर्श का रंग कैसा होना चाहिए

वास्तु शास्त्र में, घर की उत्तर-पूर्व दिशा में एक फर्श रखने की सलाह दी जाती है जो या तो पीले, गहरे नीले या आसमानी रंग का हो क्योंकि यह क्षेत्र भगवान शिव का निवास स्थान माना जाता है, जिन्हें यह बहुत पसंद है।

इस निर्देश के लिए सफेद रंग का चयन करें

इससे भगवान की कृपा आप पर बनी रहेगी. साथ ही, यह घर के किसी भी वास्तु दोष को खत्म करने में मदद करता है। इसके विपरीत, धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर के पश्चिमी भाग में सफेद फर्श का चुनाव करना उचित होता है। हालाँकि, इस फर्श पर अत्यधिक डिज़ाइन या आकार से बचना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे वास्तु दोष हो सकता है।

भूरे रंग के संगमरमर या पत्थर का प्रयोग भी लाभकारी होता है

घर में हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम मानी जाती है। अत: इस दिशा में फर्श के लिए भूरे रंग के संगमरमर या पत्थर का उपयोग करना उचित होता है। फर्श के अलावा, यदि आप इस दिशा में भूरे रंग की दीवारों और पर्दों का विकल्प चुनते हैं, तो यह दिशा और आपके दोनों के लिए बहुत सौभाग्य लाएगा।

इन राशि के जातको पर प्रसन्न रहते है कुबेर भगवान

घर में लॉफिंग बुद्धा रखने के फायदे जानिए, नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

फिटकरी के यह उपाय जानकर आप हो जायेगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -