संतान प्राप्ति से लेकर रोग मुक्ति तक जानिए महामृत्युंजय मंत्र के फायदे
संतान प्राप्ति से लेकर रोग मुक्ति तक जानिए महामृत्युंजय मंत्र के फायदे
Share:

भोले बाबा एकदम भोले हैं और ऐसी मान्यता है कि अगर कोई परम् से एक लोटा जल भी उनपर अर्पित कर दें तो उसके सारे काम बन जाते हैं। वैसे भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए महामृत्युंजय मंत्र बहुत लाभकारी (Mahamrityunjaya Mantra Jaap) होता है। कहा जाता है इस जाप से भोलेनाथ प्रसन्न होकर हर डर, रोग, दोष से मुक्त करते हैं और इसी के साथ सुख-समृद्धि का वरदान देते हैं। संकट के समय इस मंत्र का जाप करना चाहिए और बड़ी बीमारी में भी। वैसे संस्कृत में महामृत्युंजय का मतलब मृत्यु को जीतने वाला होता है, इस वजह से इस मंत्र द्वारा भगवान शिव (Mahamrityunjaya Mantra vidhi) की अराधना की जाती है। जी दरअसल ऐसा माना जाता है कि इस मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला करने से कष्टों से मुक्ति (Mahamrityunjaya Mantra Jaap) मिल जाती है। इसी के साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है। इस वजह से लोगों को रोजाना कम से कम 108 बार जाप करना चाहिए।

महामृत्युंजय मंत्र (Mahamrityunjaya Mantra)- ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात् ॥


महामृत्युंजय मंत्र के फायदे (mahamrityunjaya mantra jaap benefits)

आरोग्य की प्राप्ति- कहा जाता है इस मंत्र के जाप से लोगों को कई तरह के रोगों से छुटकारा मिलता है। जी हाँ और इससे हर बीमारी से मुक्ति मिलती है।

संतान की प्राप्ति- ऐसी मान्यता है कि संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाले लोग भी महामृत्युंजय मंत्र का जाप रोजाना कर सकते हैं क्योंकि ऐसा करने से भगवान शिव संतान का वरदान देते हैं।

अकाल मृत्यु का भय खत्म- महामृत्युंजय मंत्र के जाप से लोगों के अकाल मृत्यु का भय खत्म हो जाता है। जी हाँ और इसका रोजाना जाप करने से लोगों की उम्र भी लंबी होती है।

धन-धान्य में वृद्धि- महामृत्युंजय मंत्र के जाप से भगवान शिव सुख-समृद्धि सौभाग्य देते हैं।

29 अप्रैल को है मासिक शिवरात्रि, यहाँ जानिए पूजा विधि

28 अप्रैल को है प्रदोष व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त

शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा दिलाता है इतने मुखी रुद्राक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -