शादी से पहले करे अपना वजन कम
शादी से पहले करे अपना वजन कम
Share:

अगर आपकी शादी में 15 से बीस दिन का समय हो, तो आप वजन घटाने के लिए 10 दिन की समय सीमा लेकर जरूर कम कर सकते हैं, जिससे शादी वाले कपड़े आप पर बिल्कुल फिट लगें. जब 10 दिन में करना हो वजन कम, तो अपनाएं यह डाइट प्लान और व्यायाम  -

1 - इतने कम समय में आपको जब मोटापा घटाना हो, तो ध्यान रखें खाने की मात्रा एकदम से बिल्कुल कम न करें. शरीर को 1200 कैलोरी की प्रतिदिन आवश्यकता होती है. ऐसे में आप 1000 से कम कैलोरी किसी भी स्थिति में न लें. इससे थकान और उर्जा की कमी नहीं होगी.  

2 - खाने में तैलीय व मसालेदार चीजों से बिल्कुल परहेज करें. लो कैलोरी फूड पर ध्यान केंद्रित करें, उबली हुई सब्जियां भी फायदेमंद होंगी. चाहें तो बिना शकर का जूस, सूप, ग्रीन टी, नारियल पानी, नींबू पानी का सेवन कुछ घंटों में कर सकते हैं.  

3 - बिस्किट, ब्रेड, नमकीन, चॉकलेट, चिप्स जैसी चीजों से दूरी बना लें. मैदे की चीजें बिल्कुल न खाएं. सूप और जूस के मामले में भी बाजार की चीजों के  बजाए घर पर बनाकर ही लें.  

4- सुबह और शाम के समय लगभग 1 घंटा पैदल चलें और कार्डियो व्यायाम करें. लगभग 1 से डेढ़ घंटा कार्डियो करें. इसके अलावा योगा करने से भी शरीर सही आकार में आएगा.  

 नीला रंग देता है सुकून की नींद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -