तीसरे विश्व युद्ध की संभावना देख रूस ने विदेशों से वापस बुलाए कारोबारी
तीसरे विश्व युद्ध की संभावना देख रूस ने विदेशों से वापस बुलाए कारोबारी
Share:

माॅस्को : लगता है कि रूस तीसरे विश्व युद्ध की संभावनाओं को देख रहा है। जी हां, उसने विदेशों में रहने वाले कारोबारियों को अपने देश वापस चले जाने के लिए कहा है। दरअसल मीडिया में मिली जानकारी के अनुसार देश के बड़े नेता और हाई रैंकिंग आॅफिशियल्स ने कहा कि इस तरह की चेतावी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जारी की। दरअसल रशियन साईट ने इस मामे में कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने फ्रांस का दौरा रद्द कर दिया है और कहा है कि जो कारोबारी विदेशों में हैं उन्हें वापस बुला लिया जाए।

दरअसल रूस ने पोलैंड के ही साथ लगी सीमाओं के समीप न्यूक्लियर कैपेबल मिसाईल तैनात कर दी है। गौरतलब है कि पुतिन के साथी मंत्रियों ने यह घोषणा की थी कि उन्होंने न्यूक्लियर बंकर बना लिए हैं जिसमें 12 लोग सुरक्षित रह सकते हैं। इतना ही नहीं लाॅ मेकर्स और पब्लिक काॅर्पोरेशंस के इम्पलाॅईज़ को आदेश जारी कर दिया गया है। दरअसल वे विदेशी स्कूलों में पढ़ रहे हैं और अपने बच्चों को और जो लोग विदेशों में हैं उन्हें वापस बुलाने को लेकर अपील कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सीरिया में आईएसआईएस के खिलाफ अमेरिका, रूस आदि ने अभियान चलाया था। ऐसे में रशिया के लिए दबाव अधिक बढ़ गया है। हाल ही में रशियन लड़ाकू विमान के हमले में कई घर तबाह हो गए थे हालांकि इस कार्रवाई को आतंक के खिलाफ किया गया था और जो बेगुनाह प्रभावित हुए उनमें घायल लोगों को रेस्क्यू कर चिकित्सालय पहुंचाया गया।

दरअसल रूस असद सरकार को हथियार देने की मदद कर रहा है। गौरतलब है कि अमेरिका और रूस के बीच भी तल्खी सामने आई है। अमेरिका रूस से सरिया के हमलों पर चर्चा नहीं करना चाहता है। अबु बकर अल बगदादी सीरिया में आईएसआईएस के अभियान का नेतृत्व कर इसे आगे बढ़ा रहा है जबकि अमेरिका, रूस की सेनाऐं इनका मुकाबला कर रही हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -