लॉन्ग जम्पर किरणजीत कौर पर लगा 4 वर्षों का बैन
लॉन्ग जम्पर किरणजीत कौर पर लगा 4 वर्षों का बैन
Share:

बीते वर्ष भारतीयों में टाटा स्टील कोलकाता 25 के जीतने वाली लंबी दूरी की धाविका किरणजीत कौर (Kiranjeet Kaur) पर विश्व ऐथलेटिक्स डोपिंग निरोधक एजेंसी (WADA) ने प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के आरोप में चार साल का प्रतिबंध लगा दिया. पिछले साल भारतीयों में टाटा स्टील कोलकाता 25के जीतने वाली लंबी दूरी की धाविका किरणजीत कौर (Kiranjeet Kaur) पर विश्व ऐथलेटिक्स डोपिंग निरोधक एजेंसी (WADA) ने प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के आरोप में चार साल का प्रतिबंध लगा दिया. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि राष्ट्रीय डोप जांच लेबोरेटरी पर विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी ने निलंबन लगा रखा है. इसी वजह से कौर के नमूने दोहा में वाडा की अधिकृत लैब में भेजे गए थे. 32 वर्ष की कौर से टाटा स्टील कोलकाता 25के का शीर्ष पुरस्कार भी छीन जा सकता है. उनके प्रतिबंध की अवधि 15 दिसंबर से शुरू हो गई है, जिस दिन उनके नमूने लिए गए थे. विश्व ऐथलेटिक्स ने 26 फरवरी को उन्हें अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया था. एथलेटिक्स नैतिकता ईकाई ने कहा, 'इस दौरान उसकी सभी स्पर्धाओं के नतीजे रद्द माने जाएंगे. उसके खिताब, पुरस्कार, पदक, ईनामी राशि वापिस ले ली जाएगी.'

कौर ने पिछले साल मार्च में पटियाला में फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैंपियनशिप में 10000 मीटर का कांस्य पदक जीता था. उसने 2018 में गुवाहाटी में राष्ट्रीय अंतर प्रांत चैंपियनशिप में भी 5000 मीटर का रजत पदक जीता था. कौर ने कहा था कि उसे टायफाइड हुआ था और उन्होंने गांव में एक डॉक्टर की दी दवा ली थी. उन्हें नहीं पता था कि इसमें क्या है.

फोर्ब्स के सबसे उच्च कोटि के अमीरों में शामिल है मुकेश अम्बानी का नाम

रोजर फेडरर की कमाई जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

इस शख्स के साथ टेनिस टूर्नामेंट में वापसी कर सकते है एंडी मरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -