IS के निशाने पर हिंदू उत्सव, हो सकता है लोन वुल्फ अटैक
IS के निशाने पर हिंदू उत्सव, हो सकता है लोन वुल्फ अटैक
Share:

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएस) ने आने वाले दिनों में भारत में लोन-वोल्‍फ हमले की धमकी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10 मिनट लंबी ऑडियो क्लिप सामने आई है, जो कि मलयालम भाषा में है और उसमें कुंभ मेले और केरल के त्रिसूरपुरम जैसे लोकप्रिय त्‍याेहोरों में भीड़ पर अमेरिका के लास-वेगास जैसे लोन वुल्‍फ हमले के लिए कहा गया है.

आतंकी ने अपने संदेश में कहा है कि ऐसे उत्सवों को आतंकी श्रद्धालुओं की भीड़ पर ट्रक चढ़ाकर और खाने में जहर मिलाकर निशाना बना सकते हैं. कुरान की आयतों का जिक्र करते हुए इस ऑडियो में कहा गया है कि इन प्रमुख त्यौहारों के समय लास वेगास जैसा लोन वुल्‍फ हमला किया जा सकता है. इस हमले में गैर मुसलमान लोगों को निशाना बनाने की बात कही गई है.

यह ऑडियो एक सिक्रेट चैट ग्रुप की ओर से जारी किया गया है, जिसे आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट से सहानुभूति रखने वाला माना जाता है. इस ऑडियो क्लिप में केरल के कसरगॉड इलाके के निवासी अब्दुल रशीद अब्दुल्ला की आवाज बताई जा रही है जिसने ISIS जॉइन कर लिया था. आशंका है कि वर्तमान में वह बहरीन के ISIS ग्रुप को लीड कर रहा है.

क्या है लोन वुल्फ अटैक
लोन वुल्फ अटैक हमले का वो तरीका है जिसमें आतंकी रोजमर्रा या साधारण चीजों का इस्तेमाल करते हैं. इस हमले में एक अकेला शख्स ही पूरे अटैक को अंजाम देता है. लोन वुल्फ अटैक का मकसद अकेले दम पर ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने का होता है. इस अटैक में छोटे हथियारों, चाकुओं, आदि इस्‍तेमाल किया जाता है.

गोवा फिल्म फेस्टिवल : घोष के बाद दो और सदस्य ने दिया इस्तीफा

PoK पर अब्दुल्ला के बिगड़े बोल, कहा- भारत के बाप की जागीर नहीं

'एस दुर्गा' और 'न्यूड' फिल्म के पास सेंसर बोर्ड प्रमाणपत्र नहीं: पर्रिकर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -