लोकसभा स्पीकर ने राहुल को दी नसीहत

Jul 20 2018 02:27 PM
लोकसभा स्पीकर ने राहुल को दी नसीहत

राहुल गांधी के भाषण को लेकर संसद में खूब हंगामा हुआ। इस हंगामे के कारण लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाई तीन मिनट के लिए स्थगित कर दी। जैसे ही कार्यवाई दोबारा शुरू हुई, तो लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने राहुल गांधी को नसीहत दी। 

लोकसभा स्पीकर ने राहुल गांधी से कहा कि आप बिना सबूतों के कोई बात न करें। आप सीधे प्रधानमंत्री को निशाना बनाएं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन सबूत के साथ बात करें। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि आप अपने भाषण के दौरान भाषा और आचरण ठीक रखें। इसके बाद बात करें। उन्हेांने कहा कि कई बार हंगामे में बात छूट जाती है, लेकिन अध्यक्ष को उसे हटाने का अधिकार होता है। सुमित्रा महाजन ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में रक्षा मंत्री को निशाना बनाया। उन्हें उस पर बोलने का अधिकार दिया जाता है।


स्पीकर ने कहा कि सीधे नाम लेकर आरोप न लगाएं। लोकसभा स्पीकर ने यह भी कहा कि अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने फ्रांस के पीएम का नाम लिया। अब यहां पर फ्रांस के पीएम तो मौजूद नहीं है, तो उनका नाम क्यों लिया गया। राहुल ने सफाई दी कि उन्होंने फ्रांस का नाम लिया, उन्होंने कहा कि आप फ्रांस का जिक्र कर सकते हैं, लेकिन किसी देश के पीएम का नाम नहीं ले  सकते।  आप जो भी कहें, बिना सबूत के न कहें। 

 

 

ये भी पढ़ें

अविश्वास प्रस्ताव: कांग्रेस ने चर्चा के लिए माँगा अतिरिक्त दिन

लोकसभा में राहुल ने बोलना शुरू किया..

राफेल पर राहुल: मैं पीएम मोदी पर आरोप लगा रहा हूँ और वो मुझसे आँख नहीं मिला रहे है

 

 

?