लोकसभा चुनाव: गलेगी कांग्रेस की दाल, या भाजपा फिर करेगी कमाल, रुझान कुछ ही देर में..
लोकसभा चुनाव: गलेगी कांग्रेस की दाल, या भाजपा फिर करेगी कमाल, रुझान कुछ ही देर में..
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के बुखार ने पूरे दो महीने तक देश को अपनी गिरफ्त में रखा. सियासी चर्चाएं हमारे जेहन में इस कदर छाईं कि आईपीएल जैसा क्रिकेट टूर्नामेंट तक शोहरत में इससे होड़ करने का प्रयास भर कर सका. वोटरों का वैसे तो काम कुछ मिनट का था कि वे जाएं और मतदान कर आएं. किन्तु चुनावों की चर्चा ऐसी थी कि वह मोबाइल स्क्रीन से लेकर टीवी स्क्रीन तक लोगों के बीच चलती रही. 

व्हाट्सअप पर फुसफुसाकर आने वाली प्रचार सामग्री से लेकर टीवी स्क्रीन पर चीखते हुए एंकरों को लोग इस उम्मीद में सुनते रहे कि कहीं से कुछ सुराग लगे. इन पूरे दो माह में जनता खामोश और नेता वाचाल रहे. दावों और वादों का ऐसा दौर चला कि लगा भारत की 542 लोकसभा सीटों पर कहीं हजार- दो हजार प्रत्याशी तो नहीं जीतने वाले.

कहने को तो चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ही रहीं, किन्तु सुर्खियां बटोरने में पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी किसी से पीछे नहीं रहीं. ममता के अलावा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी लोगों की नज़रें रहीं. चुनाव खत्म होते होते आंध्र प्रदेश के सीएम और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू विपक्षी एकता के मुख्य सूत्रधार की तरह सामने आए.

नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का तंज, उनके लिए विशेष राज्य का दर्जा राजनीतिक नारेबाजी

EC ने नहीं मानी विपक्ष की मांग, येचुरी बोले- बिगड़ सकती है कानून व्यवस्था

रमजान माह में पाकिस्तान में बढ़ रही है रिकॉर्ड तोड़ महंगाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -