सांसद को श्रद्धांजलि के बाद लोकसभा तो हंगामे के बाद राज्यसभा स्थगित

Feb 06 2019 01:55 PM
सांसद को श्रद्धांजलि के बाद लोकसभा तो हंगामे के बाद राज्यसभा स्थगित

नई दिल्ली : बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही आरंभ होने के बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बीजद के सांसद लाडू किशोर स्वैन के निधन की जानकारी सदन को दी। इसके बाद सदस्यों ने कुछ पल का मौन रखकर अपने दिवंगत साथी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सदन की कार्य़वाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। स्वैन का बुधवार सुबह भुवनेश्वर में निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे। वह किडनी संबंधी बीमारी से पीड़ित थे।

सबरीमाला मंदिर : सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई

हंगामे के कारण राज्यसभा स्थगित 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक बुधवार को शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। हंगामे की वजह से उच्च सदन में आज भी शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं हो पाया। सुबह बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। इसी दौरान सपा सदस्यों ने उच्च शिक्षण संस्थाओं में आरक्षण संबंधी रोस्टर प्रणाली का मुद्दा उठाया।

दो युवकों के बीच आपसी विवाद के बाद मेरठ में तनाव, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में

इस कारण हुई स्थगित 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभापति ने सपा सदस्यों से कहा कि उनकी बात रिकॉर्ड में नहीं जाएगी। कांग्रेस के रिपुन बोरा ने नागरिकता विधेयक का मुद्दा उठाया। पार्टी के सदस्यों ने उनकी बात का समर्थन किया। सभापति ने सदस्यों से शांत रहने और सदन की बैठक चलने देने का अनुरोध किया। लेकिन हंगामा थमते न देख उन्होंने करीब छह मिनट पर ही बैठक को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

यूपी : बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही विपक्ष ने राज्यपाल पर उछाले कागज के गोले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट II, कई मुद्दों पर हुई बातचीत