इस कारण भोपाल और इंदौर के परिणाम आने में लगेगा सबसे ज्यादा समय

May 22 2019 04:21 PM
इस कारण भोपाल और इंदौर के परिणाम आने में लगेगा सबसे ज्यादा समय

भोपाल : प्रदेश की भोपाल और इंदौर लोकसभा के चुनाव परिणाम के लिए इस बार ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है। हो सकता है कि इस बार दोनों लोकसभा सीट के परिणाम 24 मई को सामने आएं। मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिन लोकसभा क्षेत्रों में काउंटिंग 20 से ज्यादा राउंड में होनी है और जहां प्रत्याशियों की संख्या 25 से ज्यादा है। वहां रातभर मतगणना चलने की आशंका है। 

अमृतसर के इस बूथ पर दोबारा हो रहा है मतदान

इस कारण होगी देर 

जानकारी के मुताबिक इस बार ईवीएम से मतों की गिनती के बाद हर विधानसभा क्षेत्र से पांच-पांच वीवीपैट की पर्चियों से आंकड़े का मिलान किया जाएगा। जिसमें चार घंटे से ज्यादा का समय लगेगा। मतगणना के दौरान हर राउंड के बाद प्रत्याशियों को प्रमाणपत्र दिए जाएंगे। जिसके बाद अगले राउंड की गिनती शुरू होगी और फिर नतीजे घोषित होंगे। 

ओडिशा के कालाहांडी में भीषण सड़क दुर्घटना, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

पूरी हुई चुनाव आयोग की तैयारी 

इसी के साथ निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिलावार मतगणना होगी। सबसे पहले कटनी जिले का परिणाम रात 10 बजे आने की संभावना है। मतगणना की सारी तैयारियां हो चुकी हैं। प्रदेश की 29 सीटों के लिए 51 जिला मुख्यालयों पर 292 काउंटिंग रूम बनाए गए हैं। 23 मई की सुबह आठ बजे 29 जिलों में जहां चुनाव अधिकारी मौजूद हैं वहां पहले पोस्टल बैलेट की गिनती कराई जाएगी। इसके बाद साढ़े आठ बजे ईवीएम की गिनती शुरू हो जाएगी।

पुंछ : मेंढर इलाके में नियंत्रण रेखा के पास आईईडी विस्फोट, एक जवान शहीद

फतेहपुर में भीषण सड़क हादसा, कार ने बाइक पर सवार चार लोगों को रौंदा

सीएम योगी ने दिए 2020 तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की मुख्य सड़क का निर्माण करने के निर्देश