लोकायुक्त संशोधन अध्यादेश में कोई असंवैधानिक प्रावधान नहीं है: केरल के राज्यपाल
लोकायुक्त संशोधन अध्यादेश में कोई असंवैधानिक प्रावधान नहीं है: केरल के राज्यपाल
Share:

 

तिरुवनंतपुरम: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शुक्रवार को कहा कि केरल लोकायुक्त अधिनियम संशोधन अध्यादेश, जिस पर उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में हस्ताक्षर किए थे, में कोई भी अवैध प्रावधान शामिल नहीं है।

खान ने शुक्रवार को कहा कि सरकार इसकी जिम्मेदारी लेती है और उन्होंने इस पर हस्ताक्षर कर अपना दायित्व पूरा किया। खान ने कहा, "अध्यादेश मुझे असंवैधानिक नहीं लगता था। राज्यपाल को कानून द्वारा इस पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होती है, और मैंने ऐसा किया।"

खान का दौरा कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष के एक प्रतिनिधिमंडल ने किया, जिन्होंने उनसे अध्यादेश पर हस्ताक्षर नहीं करने के लिए कहा, जिसे उन्होंने संविधान के "विरुद्ध" बताया। विपक्ष के नेता वी.डी.सतीसन ने राष्ट्रपति को दो पत्रों को संबोधित करते हुए मामले में उनके हस्तक्षेप का अनुरोध किया और यह सुनिश्चित किया कि संशोधन अध्यादेश पर हस्ताक्षर नहीं किया गया था।

मुख्य मंत्री पिनाराई विजयन ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने अस्पताल के बिस्तर से एक कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की, जहां वे इलाज के लिए गए थे, और संशोधित अध्यादेश पिछले महीने खान को भेजा गया था। वह रविवार को संयुक्त राज्य अमेरिका से आने के बाद एक घंटे के लिए राज्यपाल से मिले, और खान ने अगले दिन दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर किए। नतीजतन, कांग्रेस के अधिकारियों ने दावा किया है कि विजयन और खान एक साथ काम कर रहे हैं।

इस बीच, गुरुवार को केरल उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर संशोधित अध्यादेश पर रोक लगाने की मांग की गई, लेकिन अदालत ने अपनी फाइल में याचिका को स्वीकार करते हुए अध्यादेश को नहीं रोका और मामले को आगे के विचार के लिए विजयन सरकार को भेज दिया।

भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी नील बसु स्कॉटलैंड यार्ड के प्रमुख होंगे

माँ ने बेटे को साड़ी से बांधकर 10वें फ्लोर से लटकाया, वीडियो देख उड़े लोगों के होश

कांग्रेस का युग 'अंधकाल' के रूप में, भाजपा का युग 'अमृतकाल' के रूप में: निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -