Share:
कांग्रेस का युग 'अंधकाल' के रूप में, भाजपा का युग 'अमृतकाल' के रूप में: निर्मला सीतारमण
कांग्रेस का युग 'अंधकाल' के रूप में, भाजपा का युग 'अमृतकाल' के रूप में: निर्मला सीतारमण

 

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को संसद में एक सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस के दौर को 'अंधकाल' और बीजेपी के दौर को 'अमृतकाल' बताया

 सीतारमण ने कहा "मैं 1991 में आपकी सरकार की अवधि के साथ शुरू करता हूं, जब भारत के पास केवल दो सप्ताह का विदेशी भंडार था, जो सही मायने में 'अंधकाल' था, और जिसने आपको उन आर्थिक परिवर्तनों को लागू करने के लिए बाध्य किया। यूपीए के दौरान दो अंकों की मुद्रास्फीति -1 और यूपीए-द्वितीय वास्तव में 'अंधकाल' था, जैसा कि कोयला घोटाला, 2 जी घोटाला और एंट्रिक्स-देवास घोटाला था; आपके समय में सभी सूक्ष्म आर्थिक मापदंडों को बाधित कर दिया गया था, और वह 'नीति पक्षाघात' युग था, वह था 'अंधकाल,' आपने चेरी चुनना शुरू किया लेकिन केवल कोयले के साथ समाप्त हो गया।"

वित्त मंत्री ने कहा, "भारतीय अर्थव्यवस्था अब इस साल, अगले साल और अगले साल 9% की अनुमानित वृद्धि के साथ दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गई है," हालांकि अमेरिकी अर्थव्यवस्था, जिसे दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था माना जाता है, निर्धारित है। 4% की वृद्धि करने के लिए।

"महामारी के दौरान भी, मोदी सरकार हमारे चालू खाते को 0.9 प्रतिशत अधिशेष के साथ काले रंग में रखने में कामयाब रही, जब यूपीए के पास लगभग 2% का बजट घाटा था।" सीतारमण ने कहा, "कुल मिलाकर, देश में 44 गेंडा खोजे गए हैं। उन्होंने भारत के कौशल और सरलता के लिए एक नए प्रदर्शन के रूप में सेवा करते हुए धन अर्जित किया है। यह 2020 और 2021 के बीच हुआ, और वे विकास के प्रतीक के रूप में काम करते हैं" 

'800 का वादा कर केवल 40 शिक्षकों की भर्ती.., केजरीवाल पर भरोसा नहीं कर सकता पंजाब'- AAP के पूर्व विधायक

Fortuner से लेकर innova तक बहुत ही कम मूल्य में मिल रही ये कारें

कोविड की तीसरी लहर से आर्थिक गतिविधियों को नुकसान: RBI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -