नहीं रहे लोकसभा पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी, बीमारी के चलते हुआ निधन

Aug 13 2018 10:01 AM
नहीं रहे लोकसभा पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी, बीमारी के चलते हुआ निधन

कोलकाता : लोकसभा के पूर्व  स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का 89 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है.  बता दें कि वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे जिसके कारण वह अस्पताल में भर्ती थे. रविवार से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. किडनी की बीमारी के चलते उन्हें  वेंटिलेटर पर रखा गया था. 

उत्तरप्रदेश में पूल ढहा, चार मजदूर घायल, बचाव अभियान जारी

जानकारी के मुताबिक इससे पहले 28 जून को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें  कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था. जिसके बाद उन्हें बीमार पड़ने पर फिर से बीते 10 अगस्त को दोबारा अस्पताल में भर्ती किया गया था. 

पहले ही दिन राज्यसभा में विपक्ष का दिल जीत चुके नए उपसभापति हरिवंश

10 बार चुने गए सांसद 
पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी 10 बार लोकसभा सदस्य के रूप में चुने गए.  1971 में वह पहली बार सांसद चुने गए थे. वह 1968 से लेकर 2008 तक वो सीपीएम के साथ जुड़े रहे. मनमोहन सरकार से जब 2008 में  सीपीएम ने किसी मुद्दे पर सरकार से समर्थन वापस लिया तो वो लोकसभा के अध्यक्ष थे. सीपीएम ने उन्हें स्पीकर पद से त्यागपत्र देने को कहा लेकिन वह नहीं माने जिसके कारण सीपीएम ने उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया. चटर्जी जीवन का एक मात्र चुनाव 1984 में जादवपुर सीट पर पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हारे थे .

ख़बरें और भी...

Video: लाखो बार देखा गया पवन सिंह का यह देशभक्ति गीत

दुश्मनी के चलते उत्तरप्रदेश में सपा नेता की हत्या

यूपी में कर्ज के कारण युवक ने लगाई फांसी