'ओमिक्रॉन' के खतरे के बीच इन जगहों पर लगा लॉकडाउन
'ओमिक्रॉन' के खतरे के बीच इन जगहों पर लगा लॉकडाउन
Share:

नई दिल्ली: विश्वभर के कई देशों में अब कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का संकट मंडरा रहा है तथा अब इसे लेकर जनता के बीच दहशत भी बढ़ती जा रही है। ब्रिटेन में तेजी से फैल रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से सोमवार को पहली मौत दर्ज की गई। दक्षिण अफ्रीका में प्रथम बार मिले इस नए वेरिएंट का वायरस अब तेजी से फैल रहा है, इसे देखते हुए चीन के झेजियांग प्रांत में लॉकडाउन लगाने की बात सामने आई है। वहीं, इसी बीच नॉर्वे सरकार ने भी अपने देश में आंशिक तौर पर लॉकडाउन लगा दिया है। भारत समेत अन्य देशों के साथ ही अब पाकिस्तान में भी ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैंं।

वही प्राप्त हुई रिपोर्ट के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम में 27 नवंबर को पहले ओमिक्रॉन केस का पता चला था। जिसके पश्चात् पीएम बोरिस जॉनसन ने देश में कड़ी पाबंदी लगा दी थी। अब ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के साथ ही रविवार (12 दिसंबर) को उन्होंने कहा कि देश में तीसरी लहर की आशंका है। ब्रिटेन का कहना है कि यदि कार्रवाई नहीं की गई तो माह के आखिर तक ओमिक्रॉन से दस लाख लोग संक्रमित हो सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ओमिक्रॉन के संक्रमण के मामले बढ़ने के चलते नॉर्वे में आंशिक तौर पर लॉकडाउन लगा दिया गया है। नॉर्वे के पीएम ने कहा कि ओमिक्रॉन संक्रमण की वजह से कठोरता बरते जाने की आवश्यकता है। यहां बार, रेस्तरां, जिम बंद कर दिए गए हैं तथा पूरे देश में सख्त कोरोना के नियम लागू किए गए हैं। बताया जा रहा है कि यहां आशंका है कि जनवरी में नए मामले रोजाना 300,000 तक पहुंच सकते हैं।

चीन के झेजियांग क्षेत्र में दोबारा से लॉकडाउन लगा दिया गया है। यहां एक दर्जन से अधिक लिस्टेड कंपनियों ने प्रोडक्शन बंद कर दिया है। 6 से 12 दिसंबर के बीच झेजियांग में कोरोना के 173 केस प्राप्त हुए हैं, इन सभी में स्थानीय स्तर पर संक्रमण हुआ। सोमवार को ही चीन में स्थानीय संक्रमण के कुल 80 नए मामले प्राप्त हुए हैं। इनमें से 74 केवल झेजियांग से हैं।

गैस सिलेंडर पर भी होती है एक्सपायरी डेट, जानिए कैसे करते है इसकी पहचान

भारत में Omicron की बढ़ती दहशत, अब तक 61 केस दर्ज.. तीसरी लहर की आशंका

दिल्ली में बर्फिली हवाएं तेज होने से गिरा तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -