दिल्ली में बर्फिली हवाएं तेज होने से गिरा तापमान
दिल्ली में बर्फिली हवाएं तेज होने से गिरा तापमान
Share:

उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर एक्टिव हो रहा है। इस कारण से पहाड़ी क्षेत्र में हल्की बर्फबारी होगी और मैदानी क्षेत्रों में ठंड बढ़ने वाली है। मौसम मंत्रालय का पूर्वानुमान है कि इस हफ्ते तेजी से पारा लुढ़केगा और दिल्ली-NCR का मौसम और सर्द हो सकता है। प्रदूषण से भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। दिल्ली में आज सवेरे का AQI 346  रिकॉर्ड किया गया है। यह बहुत गंभीर श्रेणी में हो चुके है। 

स्काईमेट वेदर के प्रमुख मौसम विज्ञानी महेश पलावत  के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण से पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी का दौरा अब भी बढ़ता जा रहा है। मैदानी क्षेत्र में बहुत हल्की वर्षा हो सकती है। इससे ठिठुरन का अहसास और बढ़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान सामान्य से एक कम 22.7 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम सामान्य से एक कम 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हवा में नमी का स्तर 47 से 97 प्रतिशत रहा। लोदी रोड 7.2 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा  क्षेत्र रहा है। दिनभर धूप निकली। शाम होते ही सर्द हवा के साथ ठिठुरन बढ़ती जा रही है।

आने वाले 24 घंटे में दिल्ली का अधिकतम तापमान 23 व न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस तक रहने वाले है। इस वक़्त हवा की दिशा दक्षिण-पूर्वी की ओर बनी रह चुकी है। आने वाले सप्ताह 24 घंटे में हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम की ओर हो सकती है। इससे उत्तरी हिमालय से आने वाली सर्द हवा से दिल्ली-एनसीआर में ठिठुरन बढ़ने वाली है ।

अधिकतम तापमान- 23 डिग्री सेल्सियस
न्यूनतम तापमान - 07 डिग्री सेल्सियस
सूर्यास्त का समय: 5:27 बजे
सूर्योदय का समय: 7:07 बजे

सुबह घना कोहरा छाया रहने वाला है। दिनभर धूप खिलने का अनुमान है। शाम होते ही सर्द हवा की वजह से ठिठुरन बढ़ने वाली है। हवा की तेजी हल्की होने के कारण से प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

BCCI ने कोहली को बताया स्वार्थी, रोहित के साथ सुलह कराने के लिए निकाला ये रास्ता

16, 17 दिसंबर को बैंक यूनियन ने हड़ताल का आह्वान किया

क्या देश का विभाजन करने के पक्ष में थे सरदार वल्लभभाई पटेल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -