भारत में Omicron की बढ़ती दहशत, अब तक 61 केस दर्ज.. तीसरी लहर की आशंका
भारत में Omicron की बढ़ती दहशत, अब तक 61 केस दर्ज.. तीसरी लहर की आशंका
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का नया वैरिएंट Omicron दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है. भारत में भी इस वैरिएंट ने पैर पसार लिए हैं. देश में अब तक Omicron के 61 केस सामने आ चुके हैं. सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में मिले हैं. यहां अब तक 28 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इसके अतिरिक्त राजस्थान में 17, कर्नाटक में 3, गुजरात में 4, केरल में 1 और आंध्रप्रदेश में 1, दिल्ली में 6 और चंडीगढ़ में 1 मामला दर्ज किया गया है. खास बात ये है कि ओमिक्रॉन से संक्रमित अधिकतर लोग वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके हैं.  

वहीं, ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वेरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है. यहां Omicron के अब तक लगभग 5000 केस दर्ज किए जा चुके हैं. Omicron से संक्रमित 10 लोग अस्पताल में एडमिट हैं. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को कहा कि ओमिक्रॉन इतनी तेजी से फैल रहा है कि स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो सकती है. ऐसे में कोरोना वायरस प्रतिबंधों को और सख्त करने और बूस्टर वैक्सीन शॉट्स में तेजी लाने का समय है. वहीं, भारत में भी कोरोना के 61 केस दर्ज किए जा चुके हैं. 

ब्रिटेन में बीते 24 घंटों में कोरोना के 59610 मामले दर्ज किए गए हैं. यह 9 जनवरी के बाद सबसे अधिक हैं. वहीं, ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में 150 से अधिक मौतें दर्ज की गई है. यहां कोरोना से संक्रमित औसतन 811 लोग रोज़ हॉस्पिटल में भर्ती हो रहे हैं. अभी ब्रिटेन के अस्पतालों में 7,400  मरीज एडमिट हैं. हालांकि, जनवरी की तुलना में इसमें गिरावट आई है. उस समय 39000 लोग अस्पताल में भर्ती थे. अभी Omicron से संक्रमित केवल 10 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. 

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

Indigo विमान में फसे यात्री, लेकिन पता नहीं चला परेशानी का कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -