मध्यप्रदेश : इन जिलों में जारी रहने वाला है लॉकडाउन

 

मंगलवार से कोरोना संक्रमण के बीच मध्यप्रदेश में लॉकडाउन-4 नए स्वरूप में लागू होगा. अब प्रदेश में सिर्फ दो जोन रेड और ग्रीन रहेंगे. ऑरेंज जोन को खत्म कर दिया गया है. अब केवल इंदौर और उज्जैन जिले ही रेड जोन में रहेंगे. यहां अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़ी गतिविधियां ही संचालित होंगी. जबकि भोपाल, जबलपुर, देवास, बुरहानपुर, खंडवा, नीमच, मंदसौर, धार और कुक्षी नगरीय निकाय क्षेत्र (शहर) रेड जोन में रहेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की यहां के ग्रामीण क्षेत्रों को ग्रीन जोन में शामिल करते हुए आर्थिक गतिविधियां संचालित करने की पूरी तरह छूट रहेगी. ग्वालियर जिले को रेड जोन की श्रेणी से बाहर रखा गया है. ग्रीन जोन में कार्यालय सौ फीसदी खोले जाएंगे. ग्रीन जोन में एक जगह से दूसरी जगह जाने की पूरी छूट रहेगी, लेकिन सार्वजनिक परिवहन पर रोक रहेगी. इसको लेकर सात दिन बाद विचार किया जाएगा. पूरे प्रदेश में शाम सात से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा.

इसके अलावा इंदौर और उज्जैन में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए फिलहाल किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी. इन दोनों जिलों को रेड जोन में ही रखने का निर्णय लिया गया है. वहीं, भोपाल में अब सिर्फ नगर निगम सीमा तक ही रेड जोन रहेगा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा गिरफ्तार, राजघाट पर दे रहे थे धरना

दिल्ली में अरबों रुपए की जमीन पर रोहिंग्याओं का अवैध कब्ज़ा, आप MLA अमानतुल्लाह पर संरक्षण का आरोप

Zee News के दफ्तर पर कोरोना का अटैक, 28 कर्मचारी निकले पॉजिटिव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -