उत्तर प्रदेश : नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने विधानसभा में उठाया गंभीर मुद्दा
उत्तर प्रदेश : नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने विधानसभा में उठाया गंभीर मुद्दा
Share:

रविवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने समाजवादियों से 17 मई  'मजदूर बचाओ-देश बचाओ' की गुहार लगाने का आह्वान किया है. इस दिन सभी अपने अपने घरों में पूजा, प्रार्थना, नमाज आदि पढ़कर लॉकडाउन में सबसे अधिक प्रभावित गरीब और मजदूरों के लिए दुआ मांगेंगे. साथ ही सोशल मीडिया के जरिये केंद्र और राज्य सरकार से गुहार लगाएंगे कि वे धरातल पर भी रोज कमाने खाने वाले मजदूरों की जान बचाने की कोशिश करें.

लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर क्या सोचती है योगी सरकार ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा कि अनियोजित लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में अपनी मेहनत के बल पर परिवार पाल रहे सभी मजदूर साथियों की स्थिति आज जानलेवा मोड़ पर है. तकरीबन हर रोज घर आने की कोशिश में मजदूर साथी दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं. रोज कमाने खाने वाली देश की 30 फीसद आबादी भी इस वजह से बेहाल है. इन सभी साथियों के आंसुओं से अपने को जोड़ते हुए समाजवादी सोच के सभी लोग 17 मई को 'मजदूर बचाओ-देश बचाओ' की गुहार लगाएंगे.

बाहुबली नेता पप्पू यादव पर मंडरा रहे संकट के बादल, जाने क्या है मामला

इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने बताया कि 17 मई का दिन इसलिए चुना गया क्योंकि 17 मई 1934 को पटना में कांग्रेस सोशलिस्ट पार्टी का गठन हुआ था. इस दिन आचार्य नरेंद्र देव, जयप्रकाश नारायण, डा. राममनोहर लोहिया, कमला देवी चट्टोपाध्याय, यूसुफ मेहर अली, अच्युत पटवर्धन, अशोक मेहता, फरीदुलहक अंसारी, मीनू मसानी, एनजी गोरे, एसएम जोशी आदि ने आजादी के साथ समाजवादी राज की स्थापना का संकल्प लिया था. इसलिए हम सभी 17 मई को अपने पुरखों के संकल्प के साथ खुद को संबद्ध करेंगे. साथ ही स्थापना समारोह की पूर्व संध्या 16 मई को अपने घरों में दीपदान करेंगे.

कैलिफोर्निया के विशेष चुनाव में रिपब्लिकन करेगा नेतृत्व

सीएम चंद्रशेखर राव का बड़ा फैसला, ​खेती करने के लिए सरकारी सुझाव माने किसान

आखिर क्यों कार्ति चिदंबरम की याचिका हो गई खारिज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -