दिवाली पर आम जनता को मिलेगा बड़ा तोहफा! चुनिंदा लोन पर होगा ब्याज माफ
दिवाली पर आम जनता को मिलेगा बड़ा तोहफा! चुनिंदा लोन पर होगा ब्याज माफ
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रीमंडल समिति तथा इकोनॉमिक अफेयर्स की बैठक में आज बड़ा निर्णय  हुआ है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, चुनिंदा लोन पर ब्याज माफी को लेकर मंजूरी बन गई है। हालांकि, सूत्र बता रहे हैं कि केंद्र सरकार अभी इसका ऐलान नहीं करेगी, क्योंकि ये केस सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है। आपको बता दें कि लोन मोरेटोरियम के माध्यम से आप अपनी ईएमआई कुछ वक़्त के लिए रोक सकते हैं।

वही COVID-19 महामारी के दौरान जब बड़ी संख्या में लोग आर्थिक खतरे से जूझ रहे थे तो आरबीआई की ओर से लोन मोरेटोरियम की पेशकश की गई थी। लोगों ने मार्च से अगस्त तक मोरेटोरियम योजना मतलब किश्त टालने के लिए मिली छूट का फायदा लिया था। किन्तु उनकी शिकायत थी कि बैंक बकाया रकम पर अतिरिक्त ब्याज मतलब ब्याज के ऊपर ब्याज लगा रहे हैं। इसके पश्चात् ये केस सर्वोच्च न्यायालय पहुंचा।

अब क्या हुआ? सूत्रों ने बताया कि सीसीईए की बैठक में आज लोन पर ब्याज माफी को अनुमति प्राप्त हो गई है, किन्तु बैठक में चुनिंदा लोन पर ही ब्याज माफी को अनुमति प्राप्त हुई है। इसका लाभ 2 करोड़ रुपये तक के लोन लेने वालों को मिलेगा। प्रस्ताव के अनुसार, चुनिंदा लोन के लिए ब्याज पर ब्याज माफ किया जायेगा। गवर्मेंट इंट्रेस्ट पर ब्याज का Ex gratia Payment करेगी। 2 करोड़ रु तक के लोन की EMI के ब्याज पर ब्याज माफ करने का प्रस्ताव है। वही अब देखना ये है कि सरकार द्वारा इसका ऐलान कब किया जाता है।

संजय ने दी कैंसर को मात, पोस्ट शेयर कर डॉक्टर्स को कहा धन्यवाद

बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए प्रभास, दान करेंगे इतने करोड़

इस दिन एनसीपी में शामिल होंगे भाजपा नेता एकनाथ खडसे, बीजेपी पार्टी को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -