आज होगा भूमि पूजन का शुभारंभ, इस रंग के वस्त्र में तैयार होंगे रामलला

Aug 05 2020 10:08 AM
आज होगा भूमि पूजन का शुभारंभ, इस रंग के वस्त्र में तैयार होंगे रामलला

लखनऊ: आज वो मंगल घड़ी आ ही गई, जिसका सभी देशवासियों को बेसब्री से इंतजार था. आख़िरकार 492 वर्षों का लम्बा इंतजार समाप्त हो रहा है. पीएम नरेन्द्र मोदी अयोध्या में आज 12 बजकर 15 मिनट, और 15 सेकंड पर राम मंदिर का भूमिपूजन आरम्भ करेंगे]. विशेष बात तो यह है कि भगवान प्रभु श्रीराम ने अभिजित मुहूर्त में जन्म लिया था, और उसी शुभ मुहूर्त में आज मंदिर के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम होने जा रहा है. राज्यपाल आनंदी बेन, सीएम योगी आदित्यनाथ, संघ मुख्य भागवत सहित कई स्पेशल हस्तियां इसकी साक्षी बनेंगी. 

प्रधानमंत्री मोदी आज साढ़े नौ बजे दिल्ली से स्पेशल विमान से रवाना होंगे. हालांकि खबर यह आ रही है अयोध्या में मौसम बिगड़ गया है. तेज हवा के साथ प्रातः हुई वर्षा ने राम नगरी की तैयारी पर भी गहरा प्रभाव डाला है. प्रभु श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण को लेकर आज अयोध्या राममय हो गई है. पीएम नरेंद्र मोदी के कर कमलों से होने वाले राम मंदिर पूजन लिए अयोध्या पूरी तरह से सज-धजकर तैयार है. कुछ ही समय पश्चात् प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे. इससे पूर्व भगवान प्रभु श्री राम को रत्न जड़ित हरे रंग के कपडे धारण कर तैयार किया गया है. 

पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला उनके घर से हवाई अड्डे के लिए निकल चुके है. वह विमान से अयोध्या आएंगे,  तत्पश्चात यहां से हैलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचेंगे. रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि भगवान शिव के कल्याण, प्रभु श्रीराम के अभयत्व व श्रीकृष्ण के उन्मुक्त आचरण से सब परिपूर्ण रहें! आशा है वर्तमान व भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के दिखाए रास्ते की तरह ही सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी. इसी के साथ सभी देशवासियो में बेहद हर्षोउल्लास है.  

भगवान विष्णु का 394वां नाम है राम, जानिए क्यों कहते हैं श्री राम को सूर्यवंशी ?

वत्सल सेठ ने फिल्म टार्जन द वंडर कार में डेब्यू कर जीता था लोगों का दिल

1528 से लेकर अब तक, जानिए अयोध्या मामले में कब-कब क्या हुआ ?