पुलिस का खुलासा, लिव इन रिलेशनशिप बन रहे बलात्कार की वजह
पुलिस का खुलासा, लिव इन रिलेशनशिप बन रहे बलात्कार की वजह
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में दिल्ली पुलिस द्वारा जारी रिपोर्ट में लिव इन रिलेशनशिप को लेकर एक चौकाने वाली बात सामने आई है. दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि बलात्कार के मामलों में दर्ज किये जाने वाले मामलों में ज़्यादातर मामले लिव इन में रहने के बाद प्रेम में असफल रहने के कारण शादी न हो पाने के कारण दर्ज कराए जाते हैं.

दिल्ली के पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा अब तक दर्ज किए बलात्कार के 1,656 मामलों में कम-से-कम 25 प्रतिशत मामले लिव-इन संबंधों के खत्म होने और शादी से इंकार से जुड़े हैं.

दिल्ली पुलिस के आंकड़ों के अनुसार पुलिस ने इस साल 30 सितंबर तक बलात्कार के 1,656 मामले दर्ज किये जिसमें 25.31 प्रतिशत, 419 मामलों में आरोपी लिव-इन संबंधों या प्रेम प्रसंग में शादी से इंकार कर देने के कारण दर्ज कराए गए थे.

पुलिस द्वारा जारी आकड़ों में एक और चौकाने वाली बात जो सामने आई है. वो यह है कि बलात्कार पीड़ित 38.8 फीसदी यानि 644 मामलों में महिलाओं के साथ बलात्कार करने वाले आरोपी उसका जानने वाला या रिश्तेदार ही था. ऐसे मामलों में आंकडों के अनुसार 281 मामलों में पड़ोसी जबकि 233 मामलों में रिश्तेदार आरोपी हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -