पूरी दिल्ली रेड जोन होने के बाद भी खुलेंगी शराब दुकानें , केजरीवाल सरकार ने बनाया ये प्लान

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 11 के 11 जिले फिलहाल कोरोना की गिरफ्त में हैं, जिसके चलते  पूरी राजधानी ही रेड जोन में है. इसके बाद भी दिल्ली सरकार शराब की दुकानें खोलने की पूरी तैयारी कर चुकी है. केजरीवाल सरकार का कहना है कि रेड जोन होने के बाद भी उन इलाकों में शराब की दुकानें खोली जाएंगी, जो हॉटस्पॉट में नहीं हैं. 

दिल्ली सरकार का कहना है कि हॉटस्पॉट को छोड़कर सिर्फ उन जगहों पर दुकानें खोली जाएंगी, जो मोहल्ले में स्थित हैं. इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस का पूरा पालन किया जाएगा. इसके लिए ऐसी दुकानों की सूची तैयार की जा रही है. हालांकि दिल्ली के मॉल और बड़े स्टोर में स्थित दुकानों पर पहले की तरह जारी बंदिशें जारी रहेगी. राज्य में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन कॉर्पोरेशन (DTDC), दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन, दिल्ली स्टेट सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन लिमिटेड और दिल्ली कंज्यूमर को-ऑपरेटिव होलसेल स्टोर को शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी गई है. पूरी दिल्ली में लगभग 450 शराब की दुकानें हैं, जो मॉल के अलावा हैं. 

केंद्र सरकार ने पान, शराब, तंबाकू उत्पादों की बिक्री की इजाजत दे दी है. सोमवार से यह दुकानें खुलेंगी. हालांकि ये शर्त भी रखी गई है कि छह फीट की दूरी का पालन किया जाए और एक समय में पांच से अधिक लोग दुकान के अंदर न हो. यह दुकानें बाजार में नहीं होनी चाहिए. हालांकि ग्रामीण इलाकों में सभी तरह की दुकानों को खोलने की इजाजत मिल गई है. 

भारत के इस स्थान पर हुआ कोरोना का नया टेस्ट विकसित

जानिए कैसा रहने वाला है लॉकडाउन 3

केरल : जानिए राज्य में कोरोना को लेकर सरकार के नए दिशा-निर्देश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -