भारत के इस स्थान पर हुआ कोरोना का नया टेस्ट विकसित

कोरोना के कहर के बीच श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी ने दो प्रकार के नए टेस्ट विकसित किए हैं जो COVID-19 टेस्ट करने के दौरान एक्टिव फॉर्म में लैब में ले जा सकते हैं. बता दें कि इससे पहले भी यह इंस्टीट्यूट कोविड-19 से लड़ने के लिए कार्य कर चुका है. जानकारी के लिए बता दें कि केरल ही पहला ऐसा राज्य है जहां पर सबसे पहले कोरोना के तीन संक्रमित मामले सामने आए थे. हालांकि कोरोना से पहली मौत कर्नाटक में हुई थी. 

दिल्ली के CRPF का एक अफसर निकला कोरोना पॉजिटिव, हेडक्वार्टर सील

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देशभर में लॉकडाउन 2.0 का आखिरी दिन है, लेकिन सरकार ने चार मई से लॉकडाउन 3.0 शुरू हो जाएगा. जो 17 मई तक चलेगा. बता दें कि इस वक्त इस लॉकडाउन के चलते सभी लोग अपने घरों में में कैद हैं. बता दें कि देश में कोरोना वायरस से अबतक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वही संक्रमितों का आंकड़ा 35 हजार के पास पहुंच गया है. 

कश्मीर से कन्याकुमारी तक... कोरोना योद्धाओं को 'शौर्य' का सलाम, देखें शानदार तस्वीरें

अगर आपको नही पता तो बता दे कि चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है, ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है. सिवाय एहतियात बरतने के अलावा इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है. इस वक्त सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस वायरस का कहर है. पूरी दुनिया में इस वायरस से अबतक 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 31 लाख से ज्यादा लोगों संक्रमित हैं. प्रत्येक दिन यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. 

कोरोना पर 'सच' छुपा रही ममता सरकार ? जनता और केंद्र को बताए अलग-अलग आंकड़े

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -