कांवड़ यात्रा वाले मार्ग पर नहीं खुलेंगी शराब-मांस की दुकानें, योगी सरकार का आदेश जारी
कांवड़ यात्रा वाले मार्ग पर नहीं खुलेंगी शराब-मांस की दुकानें, योगी सरकार का आदेश जारी
Share:

लखनऊ: 14 जुलाई यानी कल गुरुवार को सावन माह की शुरूआत होने के साथ ही शिव भक्त कांवड़ियों का जत्था रवाना होने वाला है। कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांवड़ मार्ग पर शराब और मांस की कोई दुकान नहीं खुलेगी। सीएम योगी के आदेश के बाद पूरा यूपी प्रशासन हरकत में आ गया है। प्रशासन ने कांवड़ मार्ग पर शराब और मांस की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। 

इस आदेश के बाद मेरठ में शराब और मांस की दुकानों को तिरपाल से ढकने का काम आरंभ हो चुका है ताकि कांवड़ियों को ये दुकानें ना दिखें। वहीं, दूसरी ओर कांवड़ा यात्रा को लेकर भी प्रशासन ने आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार, कांवड़ यात्रा में तलवार, डंडे और त्रिशूल आदि जैसे हथियार ले जाने पर भी रोक रहेगी। बॉर्डर पर तलाशी के दौरान यदि इनमें से कुछ भी मिलता है, तो उसे वहीं जब्त कर लिया जाएगा। यूपी और उत्तराखंड प्रशासन दोनों की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बताया जा रहा है कि इस साल बड़ी संख्या में कांवड़ियों का हुजूम सड़कों पर दिखने वाला है। प्रशासन भी कांवड़ यात्रा को लेकर विशेष एहतियात बरत रहा है। शराब और मांस की दुकानों को सख्ती से बंद किया जा रहा है, ताकि किसी किस्म का बखेड़ा ना खड़ा हो और शिवभक्तों की आस्था को ठेस ना पहुंचे। बता दें कि यूपी का बाजार भी कांवड़ यात्रा को लेकर पूरी तरह सज चुका है। इस बार पीएम मोदी और सीएम योगी के अलावा बुलडोजर छपी टी-शर्ट की भी जबरदस्त डिमांड है। मार्केट में बुलडोजर छपी टी-शर्ट आउट ऑफ स्टॉक होने लगी है, जैसे ही ये टी-शर्ट बाजार में आती है वैसे ही ये हाथों-हाथ लोग इसे खरीद ले जाते हैं। 

यूपी के कलाकारों, संस्कृतिकर्मियों का होगा सम्मान, 11-11 लाख देगी योगी सरकार

राजनाथ सिंह ने हितधारकों से रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होने का आह्वान किया

पत्थरबाजों को 1000, तो बमबाज़ों को 5000 रुपए..., जानिए कानपुर में 'नमाज़' बाद कैसे भड़की हिंसा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -